Cricket
रोहित शर्मा को वर्ल्ड कप से पहले बदलना होगा कप्तानी का अंदाज, कपिल देव ने दी अहम सलाह

रोहित शर्मा को वर्ल्ड कप से पहले बदलना होगा कप्तानी का अंदाज, कपिल देव ने दी अहम सलाह

पूर्व भारतीय कप्तान Kapil Dev ने का मानना है कि मौजूदा कप्तान Rohit Sharma को अपनी बल्लेबाजी शैली बदलनी होगी। उन्हें अक्रामक बनने की जरुरत है
पूर्व भारतीय कप्तान Kapil Dev ने का मानना है कि मौजूदा कप्तान Rohit Sharma को अपनी बल्लेबाजी शैली बदलनी होगी। उन्हें अक्रामक बनने की जरुरत है

भारत की मेजबानी में विश्व कप 2023 (World Cup 2023) का आगाज कुछ ही समय में होने जा रहा है। ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम (Team India) कप को घर लाने की पूरी तरह से कोशिश में है। लेकिन रोहित के खेलने की अंदाज को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने अहम सलाह दी है। 1983 में भारत को विश्व कप (ICC World Cup) दिलाने वाली टीम के कप्तान कपिल देव का मानना है कि मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा को अपनी बल्लेबाजी शैली बदलनी होगी। उन्हें अक्रामक बनने की जरुरत है।

टाईम्स ऑफ इंडिया को दिए गए एक इंटरव्यू में कपिल ने कहा कि “रोहित एक शानदार कप्तान हैं, लेकिन मैदान पर उन्हें और अधिक अक्रामक दिखने की जरुरत है।” कपिल देव ने इस दौरान इंग्लैंड की बैजबॉल शैली की सराहना की। उन्होंने कहा कि “इंग्लैंड की बैजबॉल शैली काफी शानदार है। इंग्लैंड और ऑट्रेलिया के बीच हुई एशेज सीरीज काफी रोमांचक थी, काफी लंबे समय के बाद ऐसी सीरीज देखी। मुझे लगता है कि क्रिकेट इसी तरह से खेला जाना चाहिए। टीम इंडिया के इस रणनीति के तहत खेलने की बात करें तो मुझे लगता है हर टीम की अपनी अलग रणनीति होती है और सभी का लक्ष्य जीतना होता है।”

यह भी देखेंः Asia Cup से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, धाकड़ गेंदबाज ने लिया क्रिकेट से संन्यास

कपिल देव का कहना है कि “आपको यह सोचना होगा कि इंग्लैंड जैसी टीम अक कैसे खेलती है। सिर्फ हमें नहीं बल्कि सभी क्रिकेट खेलने वाले देशों को इस तरह सोचना होगा। टीमों के लिए खेल को जीतना प्राथमिकता होनी चाहिए।” जब कपिल से भारत के विश्व कप जीतने पर प्रश्न किया गया तो उन्होंने कहा कि “भारत को पहले शीर्ष चार में पहुंचने की कोशिश करनी चाहिए। इसके बाद ही उन्हें आगे की योजना बनानी चाहिए। सेमीफाइनल जैसे मैचों में आपको किस्तम की भी जरुरत होती है, लेकिन सबसे जरुरी शीर्ष चार में पहुंचना है।”

विश्व कप 2023 की शुरुआत पांच अक्टूबर से भारत में ही होगी। जिसमें भारतीय टीम का पहला मैच आठ अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाना है। जबकि 14 अक्टूबर को भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला अहमदाबाद में खेला जाएगा।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick