Cricket
IND vs AFG: पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने सिलेक्शन पर उठाए सवाल, कहा, “शिवम् दुबे आ गए, ईशान कहां है?”

IND vs AFG: पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने सिलेक्शन पर उठाए सवाल, कहा, “शिवम् दुबे आ गए, ईशान कहां है?”

IND vs AFG: पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने सिलेक्शन पर उठाए सवाल, कहा, “शिवम् दुबे आ गए, ईशान कहां है?”
IND vs AFG T20: बीसीसीआई ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 स्क्वॉड का ऐलान किया। आकाश चोपड़ा ने श्रेयस अय्यर, ईशान किशन के नहीं होने पर सवाल उठाए।

अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान रविवार को कर दिया है। 1 साल बाद कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हुई है, विराट कोहली भी वापस आए हैं। दोनों ने नवंबर 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी टी20 मैच खेला था। अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 स्क्वॉड में कई बदलाव देखने को मिले हैं, कई प्लयेर्स को आराम दिया गया है तो कई प्लेयर्स ने वापसी की है। लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान में कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने सिलेक्शन को लेकर कुछ सवाल उठाए हैं।

आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए श्रेयस अय्यर के स्क्वॉड में नहीं होने पर सवाल उठाए। चोपड़ा ने लिखा, “श्रेयस अय्यर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए उप-कप्तान के रूप में नामांकित किया गया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी टीम का हिस्सा थे।
अब अफगानिस्तान के खिलाफ टीम में जगह नहीं मिली।

चोपड़ा ने शिवम् दुबे के स्क्वॉड में होने को लेकर सवाल उठाया कि वह अंदर बाहर क्यों हो रहे हैं। उन्होंने लिखा, “शिवम् दुबे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर टीम में थे। साउथ अफ्रीका के लिए उन्हें नहीं चुना गया। अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 स्क्वॉड में उनकी वापसी।”

कहां है ईशान किशन?

आकाश चोपड़ा ने ईशान किशन के स्क्वॉड में नहीं होने पर भी सवाल उठाया। दरअसल उन्हें साउथ अफ्रीका में टी20 स्क्वॉड में चुना गया था लेकिन जितेश शर्मा को प्लेइंग 11 में जगह दी गई। ईशान किशन ने अचानक साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस लिया। ख़बरों में इसके पीछे कारण सामने आया कि वह लगातार ट्रेवल के कारण थकान महसूस कर रहे हैं और आराम करना चाहते हैं।

आकाश चोपड़ा ने ट्वीट में ईशान किशन को लेकर लिखा, “इसके अलावा, ईशान किशन कहां है? उसकी उपलब्धता पर कोई खबर?

यह भी देखेंIND vs AFG 1st T20: जितेश शर्मा या संजू सैमसन, कौन करेगा विकेट कीपिंग?

IND vs AFG T20 Squad

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार।

Editors pick