Cricket
‘उन्हें सीमित श्रय मिलता है…’ Shardul Thakur के प्रदर्शन पर बोले आकाश चोपड़ा

‘उन्हें सीमित श्रय मिलता है…’ Shardul Thakur के प्रदर्शन पर बोले आकाश चोपड़ा

‘उन्हें सीमित श्रय मिलता है…’ Shardul Thakur के प्रदर्शन पर बोले आकाश चोपड़ा
भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs WI ODI) खेली गई थी, जिसे टीम इंडिया (Team India) ने 2-1 से जीत लिया है। वहीं इस सीरीज के आखिरी मुकाबले (IND vs WI 3rd ODI) में टीम इंडिया की ओर से बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों तरफ से बेहद […]

भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs WI ODI) खेली गई थी, जिसे टीम इंडिया (Team India) ने 2-1 से जीत लिया है। वहीं इस सीरीज के आखिरी मुकाबले (IND vs WI 3rd ODI) में टीम इंडिया की ओर से बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों तरफ से बेहद शानदार प्रदर्शन किया है। इसी बीच पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने तीसरे वनडे के बाद शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की जमकर तारीफ की है।

आपको बता दें कि तीसरे वनडे में शार्दुल ठाकुर ने 6.3 ओवरों में 37 रन देकर 4 विकेट झटके हैं। वहीं आकाश चोपड़ा ने सीरीज में ठाकुर के प्रदर्शन से प्रभावित हो कर कहा कि “पिछले मैच में ही शार्दुल ने तीन विकेट लिए थे। वह जिस तरह से गेंदबाजी करते हैं उसके लिए उन्हें बहुत सीमित श्रेय मिलता है। मैं यह पता लगाने की कोशिश कर रहा हूं कि वह इतने विकेट कैसे लेता है और वह महंगा क्यों है, दोनों चीजें साथ-साथ चल रही हैं।”

आकाश चोपड़ा ने शार्दुल की विकेट लेने की क्षमता के बारे में कहा कि “यदि आप तीन विकेट ले रहे हैं, तो अर्थव्यवस्था के बारे में ज्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि 300 का लक्ष्य होगा। वह प्रति ओवर 6 से अधिक रन नहीं देता, 6.1-6.2 होना चाहिए। वह जितनी गेंदें फेंकता है, उसे विकेट मिलने की संभावना बहुत अधिक होती है।”

शार्दुल ठाकुर के आत्मविश्वास पर बोले आकाश ने कहा कि “हम कहते हैं कि यह विकेट लेने वाली किस्मत है, लेकिन अगर आप शार्दुल को करीब से देखते हैं, तो उसकी विकेट लेने वाली किस्मत का कारण यह है कि वह उन क्षेत्रों में गेंदबाजी करता है और उसमें बहुत विश्वास है। अगर आप कभी उससे पूछें कि आप कितने अच्छे हैं? वह उत्तर देगा। डेनिस लिली के बराबर! उसमें यही आत्मविश्वास है और इसके लिए मैं उससे प्यार करता हूं।”

Editors pick