Cricket
युजवेंद्र चहल को क्यों नहीं मिल रही भारतीय टीम में जगह? इमरान ताहिर ने किया खुलासा

युजवेंद्र चहल को क्यों नहीं मिल रही भारतीय टीम में जगह? इमरान ताहिर ने किया खुलासा

युजवेंद्र चहल को भारतीय टीम में जगह मिलने के लिए जूझना पड़ रहा है। साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज इमरान ताहिर ने इसके पीछे का कारण बताया।

Imran Tahir on Yuzvedra Chahal: भारत के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल काफी समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। खिलाड़ी को पिछले साल भी किसी बड़े टूर्नामेंट में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया। इस बीच साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी इमरान ताहिर ने कहा है कि चहल को कुलदीप यादव की वजह से भारतीय टीम में जगह नहीं मिल पा रही है, क्योंकि वह वाकई में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

इमरान ताहिर ने पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा कि “मुझे नहीं लगता कि युजी को इसीलिए बाहर किया गया क्योंकि वह प्रदर्शन नहीं कर रहा था। वह वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहा था, लेकिन बात बस इतनी थी कि कुलदीप वाकई में अच्छी गेंदबाज कर रहा था और उन्होंने रवींद्र जउेजा के साथ संयोजन बनाया।”

उन्होंने कहा कि “मेरा मानना है कि वह वर्ल्ड क्रिकेट के सर्वरेष्ठ लेग स्पिनरों में से एक हैं और उन्हें अपने मौकों का इंतजार करना होगा। इसीलिए यह उनके प्रदर्शन के कारण नहीं है, बल्कि सिर्फ इसीलिए है कि दूसरे खिलाड़ी ने मौके का फायदा उठाया है। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह वापसी करेगा।”

यह भी देखेंः BCCI को इसीलिए आया ईशान किशन पर गुस्सा, परिवार के नाम पर छुट्टी लेकर दुबई में कर रहे थे पार्टी

पिदले साल एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप के चलते भी चहल वनडे टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे थे। वहीं, अब उन्हें आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले भी टीम चयन के लिए जूझना पड़ रहा है।

यह भी देखेंः बाबर आजम की जगह लेगा ये युवा खिलाड़ी, कप्तानी के बाद टी20 टीम से ओपनिंग जगह भी छिनी

उधर, 44 वर्षीय इमरान ताहिर एसए20 में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बनने जा रहे हैं। लीग में वह जाहानिसबर्ग सुपरकिंग्स के लिए खेलने जा रहे हैं। इसको लेकर ताहिर ने कहा कि “यह काफी सीधा सा है, उम्मीद जीतने की ही है।”

Editors pick