Cricket
अय्यर-किशन के कांट्रेक्ट खोने पर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने BCCI का किया समर्थन

अय्यर-किशन के कांट्रेक्ट खोने पर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने BCCI का किया समर्थन

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल ने बीसीसीआई की तरफदारी की है। उनका मानना है कि बोर्ड ने बाकि खिलाड़ियों के लिए उदाहरण पेश किया है।

बीसीसीआई ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को सेंट्रल कांट्रेक्ट से बाहर कर दिया है, जिससे क्रिकेट गलियारों में हलचल जारी है। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल ने इस मामले में बीसीसीआई का पक्ष लिया है।

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने बीसीसीआई के अल्टीमेटम के बावजूद घरेलू क्रिकेट में हिस्सा नहीं लिया। जिसके चलते बोर्ड ने दोनों खिलाड़ियों को सजा देने का निर्णय लिया। कामरान अकमल का मानना है कि बीसीसीआई ने घरेलू क्रिकेट के लिए सख्त नियमों को लागू करके बिल्कुल सही कदम उठाया है।

अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “श्रेयस अय्यर ने सीरीज के पहले दो टेस्ट खेले। यदि आप उस क्रिकेट को महत्व नहीं देते जिसके कारण आप राष्ट्रीय टीम में पहुंचे, तो यह सभी युवाओं को क्या संदेश देगा?”

अकमल का मानना है कि बीसीसीआई ने यह कदम उठाकर भविष्य में बाकि खिलाड़ियों के लिए भी उदहारण पेश किया है।

यह भी देखेंः IND vs ENG 5th Test: भारतीय टीम सोमवार से धर्मशाला में शुरू करेगी नेट अभ्यास

यह भी देखेंः IND vs ENG धर्मशाला टेस्ट में बारिश नहीं बर्फबारी बन सकती है विलेन

यह भी देखेंः रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में शार्दुल ठाकुर ने जड़ा शतक, मुंबई के लिए बने संकटमोचक

उन्होंने कहा, “बीसीसीआई ने नुकसान को नियंत्रित करने के लिए इतनी सख्त कार्रवाई करके सही निर्णय लिया है। यदि उन्होंने (बोर्ड) उन्हें छूट दी होती और उन्हें केंद्रीय अनुबंध दिया होता, तो भविष्य में बहुत से खिलाड़ी अपनी शर्तों पर खेलना शुरू कर देते। भारत ने अपने खिलाड़ियों को यह सुनिश्चित करने का संदेश दिया है कि कोई अगली बार ऐसा कुछ करने के बारे में सोचे भी नहीं। यह अच्छे प्रबंधन का प्रमाण है। कोई भी खेल से बड़ा नहीं है।”

Editors pick