Cricket
‘भले उनका IPL सामान्य रहे’ गावस्कर ने सुझाया, वर्ल्ड कप में रोहित-कोहली का होना जरूरी

‘भले उनका IPL सामान्य रहे’ गावस्कर ने सुझाया, वर्ल्ड कप में रोहित-कोहली का होना जरूरी

गावस्कर का मानना है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा अगर IPL में सामान्य प्रदर्शन करते हैं तो भी भारत को टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें चुनना चाहिए।

Sunil Gavaskar on Virat Kohl and Rohit Sharma: आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले सबसे छोटे प्रारूप में खेलने के लिए सिर्फ तीन ही अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले बाकि रह गए हैं, जो अफगानिस्तान के खिलाफ आज यानि 11 जनवरी से शुरु हो रहे हैं। इसके बाद सिर्फ आईपीएल में ही खिलाड़ियों को परखा जाएगा। इस बीच सुनील गावस्कर का मानना है कि भले ही विराट और रोहित का आईपीएल प्रदर्शन सामान्य रहे, लेकिन उन्हें मेगा इवेंट में जरूर चुना जाना चाहिए।

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा कि “मुझे लगता है कि आईपीएल महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि वह मौजूद फॉर्म होगा। अफगानिस्तान सीरीज जनवरी में है, वर्ल्ड कप जून में है। तो मार्च और मई में जिसका फॉर्म अच्छा हो, पहले उसे तवज्जो देनी चाहिए। उसके प्रदर्श को प्राथमिकता दी जानी चाहिए।”

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 1 जून से होने जा रहा है। इससे पहले भारतीय टीम मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत करने जा रही है। इसके बाद भारत के पास कोई भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं होगा। ऐसे में मार्च से मई के बीच होने वाले आईपीएल में खिलाड़ियों की फॉर्म पर सभी की नजरें होंगी।

यह भी देखेंः नोवाक जोकोविच ने टेनिस कोर्ट पर खेला क्रिकेट, लगाया गगन चुंबी छक्का, देखें वीडियो

गावस्कर ने कहा कि “इसके साथ ही मैं यह भी कहूंगा कि भले ही रोहित शर्मा और विराट कोहली का आईपीएल सामान्य हो, लेकिन वे वहां रन बनाते हैं, आप हर मैच में रन नहीं बना सकते, लेकिन मान लीजिए कि वे 14 में से 5 मैचों में भी अच्छा योगदान देते हैं, तो आपको उनके अनुभव का फायदा उठाना चाहिए और आप उन्हें टीम में चुन सकते हैं।”

IND vs AFG T20 Series: टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार।

Editors pick