Cricket
WC 2023: इंग्लैंड को झटका, वर्ल्ड कप से पहले तेज गेंदबाज स्टीवन फिन ने लिया संन्यास

WC 2023: इंग्लैंड को झटका, वर्ल्ड कप से पहले तेज गेंदबाज स्टीवन फिन ने लिया संन्यास

England’s Steven Finn announces retirement from all forms of cricke
इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) को भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) से पहले एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के स्टार पेसर स्टीवन फिन (Steven Finn) ने सोमवार 14 अगस्त 2023 को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास (Steven Finn Retirement) ले लिया है। फिन के […]

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) को भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) से पहले एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के स्टार पेसर स्टीवन फिन (Steven Finn) ने सोमवार 14 अगस्त 2023 को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास (Steven Finn Retirement) ले लिया है। फिन के घुटने में चोट लग गई थी, जिसके बाद वो साल 2023 में काफी समय मैदान से बाहर चल रहे थे और अब उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला ले लिया है।

इंग्लैंड के लिए स्टीवन फीन ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया है। फिन ने साल 2010 से लेकर साल 2017 तक अपने देश के लिए सभी फॉर्मेट में 126 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 254 विकेट अपने नाम दर्ज किए है। इसके अलावा उन्होंने 36 टेस्ट मैचों में 125 विकेट झटके। फिन एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन कर चुके है। फिन ने घरेलू क्रिकेट में मिडलसेक्स और ससेक्स टीम के लिए भी खेला है।

स्टीवन फिन कही यह बात

स्टीवन फिन ने ससेक्स क्रिकेट द्वारा शेयर किए गए एक बयान में कहा कि “मैं पिछले 12 महीनों से अपने शरीर के साथ लड़ाई लड़ रहा हूं और मैंने हार मान ली है। साल 2005 में मिडिलसेक्स के लिए पदार्पण करने के बाद से मैं अपने व्यवसाय के रूप में क्रिकेट खेलने में सक्षम होने के लिए अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली महसूस करता हूं। यात्रा हमेशा आसान नहीं रही है, लेकिन फिर भी मुझे यह पसंद है।”

फिन ने आगे कहा कि “इंग्लैंड के लिए 36 टेस्ट सहित 125 मैच खेलना मेरे सपने से कहीं बेहतर है। मैं ससेक्स क्रिकेट को पिछले 12 महीनों में उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं, क्योंकि विशेष रूप से पिछले सीज़न की शुरुआत में क्लब ने तहे दिल से मेरा स्वागत किया था। यह वास्तव में क्रिकेट खेलने के लिए एक शानदार जगह है और मुझे खेद है कि मैं नहीं था, क्लब में शामिल होने के बाद से मैं मैदान पर अधिक भूमिका निभाने में सक्षम हूं।”

फिन ने अपनी बात खत्म करते हुए कहा कि “क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है और मुझे उम्मीद है कि मैं भविष्य में कुछ हद तक इस खेल को वापस लौटा पाऊंगा। लेकिन अभी मैं यह सोचे बिना इसे देखने का आनंद लूंगा कि क्या मेरा शरीर दूसरे दिन के क्रिकेट को झेलने में सक्षम होगा या नहीं।”

Editors pick