Cricket
‘मुझे ज्यादा अंतर नहीं लगता’ रोहित शर्मा ने नंबर 3 पर लगातार नाकाम हो रहे गिल का किया बचाव

‘मुझे ज्यादा अंतर नहीं लगता’ रोहित शर्मा ने नंबर 3 पर लगातार नाकाम हो रहे गिल का किया बचाव

टेस्ट में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए लगातार नाकाम हो रहे शुभमन गिल को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बचाव मिला है।

IND vs SA 2nd Test Cape Town: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए लगातार नाकाम हो रहे शुभमन गिला का बचाव किया है। कप्तान ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि ओपनिंग और नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने में ज्यादा अंतर नहीं है। हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें यह नंबर ज्यादा पसंद नहीं है।

केप टाउन में होने वाले मुकाबले से पहले भारतीय कप्तान मीडिया से रुबरू हुए। इस बीच उन्होंने आगामी रणनीतियों के बारे में भी बताया। हालांकि, रोहित शर्मा ने प्लेइंग 11 को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया है। इस बीच हिटमैन ने शुभमन गिल का पक्ष लिया है।

‘स्मार्ट हैं गिल, अपनी बल्लेबाजी समझते हैं’

भारतीय कप्तान ने कहा कि “ज्यादा अंतर नहीं है (नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने या ओपनिंग में), नंबर 3 को अंदर जाने के लिए सिर्फ 1 गेंद लगती है और कभी-कभी जब कोई ओपनर घायल हो जाता है, तो नंबर 3 को ही बाहर जाकर पारी की शुरुआत करनी पड़ती है। मुझे वहां ज्यादा अंतर नजर नहीं आता है। गिल स्मार्ट हैं और अपनी बल्लेबाजी को अच्छी तरह समझते हैं।”

रोहित शर्मा ने कहा कि “वह उसी नंबर को पसंद करता है। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में इसी नंबर के आसपास बल्लेबाजी की है। उन्होंने टेस्ट और सीमित ओवरों के खेल में ओपनिंग की है लेकिन नंबर 3 उनकी प्राथमिकता थी। उन्हें लगता है कि वह उस स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। यह एक व्यक्तिगत बात है कि आप कुछ स्थानों के बारे में कैसे सोचते हैं।”

टेस्ट में जूझ रहे हैं शुभमन गिल

शुभमन गिल ने अपने नए स्थान नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए अभी तक अर्धशतक तक दर्ज नहीं किया है। भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित के साथ यशस्वी जायसवाल को उतारा जा रहा है।वेस्ट इंडीज के खिलाफ पिछले साल हुई टेस्ट सीरीज में भी जायसवाल ही ओपनर रहे थे।

यह भी देखेंः हार्दिक पंड्या ने दिया वापसी का संकेत, सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जबरदस्त वर्कआउट का वीडियो, देखें

हालांकि, शुभमन गिल का पिछला साल टेट के नजरिए से खास नहीं रहा है। वह मार्च में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में केवल एक शतक लगाने में सफल रहे थे और पूरे साल अर्धशतक तक नहीं जमा सके। साल 2023 में गिल ने 11 टेस्ट पारियों में 258 रन बनाए हैं।

रोहित शर्मा को पसंद नहीं नंबर 3 का स्थान?

रोहित ने कहा कि “मुझे नंबर 3 पर बल्लेबाजी करना पसंद नहीं है और यह मेरी राय है। या तो आप सलामी बल्लेबाजी करते हैं या आप पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए निचले क्रम में जाने के लिए थोड़ा इंतजार करते हैं।” रोहित ने मुस्कुराते हुए कहा कि “जब से मैंने ओपनिंग करना शुरू किया है, 3 से लेकर 7वें नंबर तक मुझे नहीं लगता कि यह किसी के लिए भी सही स्थिति है।”

Editors pick