Cricket
Dhruv Jurel या KS Bharat, कौन खेलेगा तीसरा टेस्ट

Dhruv Jurel या KS Bharat, कौन खेलेगा तीसरा टेस्ट

Dhruv Jurel या KS Bharat
भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट में Dhruv Jurel को डेब्यू का मौका मिलेगा या KS Bharat पर एक बार फिर भरोसा जताया जाएगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट राजकोट में खेला जाएगा। एक बड़ा सवाल सभी के मन में हैं कि क्या तीसरे टेस्ट में ध्रुव जुरेल को डेब्यू करने का मौका मिलेगा, या कप्तान और कोच एक बार फिर केएस भरत पर भरोसा जताएंगे। ये सवाल इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि दूसरे टेस्ट में फिर फ्लॉप होने के बाद भरत फैंस के निशाने पर हैं, उन्हें काफी आलोचनाएं झेलनी पड़ रही है।

KS Bharat ने 7 टेस्ट मैचों की 12 पारियों में कुल 221 रन बनाए हैं, जिनमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 44 रन का है। जी हाँ, वह अभी तक एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। भरत विकेट के पीछे शानदार हैं, वह काफी एक्टिव विकेट कीपर हैं लेकिन बल्ले से योगदान देने में असफल रहे हैं। पहले और दूसरे टेस्ट में KS Bharat जब बल्लेबाजी करने आए थे तब टीम इंडिया को अच्छी पारी की दरकार थी लेकिन भरत ने निराश किया था।

यही कारण है कि Dhruv Jurel को तीसरे टेस्ट में खिलने पर बात हो रही है, लेकिन कप्तान और कोच तीसरे टेस्ट में KS Bharat को एक मौका दे सकते है क्योंकि उनके रहते हुए टीम ने दूसरा टेस्ट जीता था। संभव है कि KS Bharat को चेतावनी के साथ मौका मिले कि उन्हें बल्ले से अच्छी पारी खेलनी पड़ेगी, ऐसा ही पिछले मैच में Shubman Gill के साथ हुआ था। टेस्ट में आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे शुभमन को भी ऐसी ही वार्निंग दी गई थी, जिसके बाद उन्होंने दूसरे टेस्ट में शतकीय पारी खेलकर अच्छी वापसी की थी।

Dhruv Jurel का फर्स्ट क्लास करियर अच्छा

जुरेल ने 15 फर्स्ट क्लास मैचों की 19 पारियों में कुल 790 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 5 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं। Dhruv Jurel शानदार विकेट कीपर खिलाड़ी हैं, टीम इंडिया के फैंस भी चाहते हैं कि उन्हें तीसरे टेस्ट में प्लेइंग 11 में शामिल किया जाए।

यह भी देखेंक्यों Devdutt Padikkal हैं राहुल का बेस्ट रिप्लेसमेंट, देखें कैसा है उनका हालिया प्रदर्शन

India vs England 3rd Test Squad

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), केएस भरत (विकेट कीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

Editors pick