Cricket
LSG vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

LSG vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड
LSG vs DC: लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 160 से ऊपर के स्कोर का बचाव करते हुए दिल्ली कैपिटल्स से 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

LSG vs DC: लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को आईपीएल 2024 सीजन में 160 से ऊपर के स्कोर का बचाव करते हुए दिल्ली कैपिटल्स से 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ डीसी ने एक ऐसी उपलब्धि हासिल की जो पहले किसी भी टीम ने हासिल नहीं की।

LSG को हराकर DC ने रचा इतिहास

दिल्ली आईपीएल इतिहास में लखनऊ के खिलाफ 160 या उससे अधिक रन का पीछा करने वाली पहली टीम बन गई। यह आईपीएल में एलएसजी के खिलाफ डीसी की पहली जीत भी थी।

यह भी पढ़ें: ‘या तो हम बहाना बना सकते हैं या…’ ऋषभ पंत ने जीत के बाद दिया बड़ा बयान

पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस उन अन्य टीमों में से हैं, जिन्होंने एलएसजी के खिलाफ लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया है और क्रमशः 160 और 159 रनों का पीछा करते हुए जीत हासिल की है।

168 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि डेविड वार्नर की कलाई में चोट लग गई। हालांकि, इस झटके के बाद युवा जेक फ्रेज़र-मैकगर्क क्रीज पर आए, जिन्होंने आईपीएल में दो छक्के लगाकर प्रभावशाली शुरुआत की।

यह भी पढ़ें: LSG vs DC मैच में हार के बाद गुस्से में दिखे KL Rahul, बोले-‘हम 15-20 रन…’

फ्रेजर-मैकगर्क को पृथ्वी शॉ से अच्छा समर्थन मिला, जिन्होंने पावरप्ले के दौरान आक्रामक रूप से छह चौके लगाए। हालांकि, शॉ के आक्रामक इरादे के कारण उनका विकेट जड़ी ही गया। फ्रेजर-मैकगर्क ने 35 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली, जिसमें 5 छक्के उनका बल्ले से आए।

Editors pick