Cricket
संन्यास के बाद साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज डीन एल्गर ने ज्वॉइन किया एसेक्स काउंटी क्लब

संन्यास के बाद साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज डीन एल्गर ने ज्वॉइन किया एसेक्स काउंटी क्लब

डीन एल्गर ने इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद काउंटी क्रिकेट में खेलने का फैसला ले लिया है। वह एसेक्स क्लब की ओर से खेलेंगे।

साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज डीन एल्गर को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिए करीब एक सप्ताह भी पूरा नहीं हुआ है। पूर्व कप्तान ने अपना आखिरी मुकाबला केप टाउन में भारत के खिलाफ खेला था। अब, वह इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। एल्गर ने एसेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब ज्वॉइन कर लिया है, जिसकी जानकारी खुद क्लब ने दी है।

एसेक्स क्रिकेट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए डीन एल्गर के क्लब से जुड़ने की सूचना दी है। वह तीन सालों के लिए क्लब की ओर से खेलेंगे। साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने 86 इंटरनेशनल टेस्ट मैचों में 5347 रन बनाए हैं। अब वह काउंटी में खेलते नजर आएंगे।

क्लब ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “एसेक्स को डीन एल्गर के साथ तीन साल की डील की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। अनुभवी बल्लेबाज, जिसका दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट क्रिकेट में उल्लेखनीय करियर इस महीने की शुरूआत में समापत हो गया है, वह 2024 सीजन से पहले क्लब में शामिल हो गए हैं।”

यह भी देखेंः साउथ अफ्रीका की खराब पिच पर क्लाइव लॉयड का बयान, कहा ‘मुझे नहीं लगता कुछ गलत था’

डीन एल्गर का रिकॉर्ड फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी शानदार रहा है। उनके नाम इस श्रेणी में कुल 48 शतक दर्ज हैं। वह काउंटी चैंपियनशिप डिवीज वन में खेलेंगे और अप्रैल में शुरू होने वाले सीजन में खेलते नजर आएंगे। एसेक्स का पहला मैच नॉटिंघम के साथ खेला जाएगा।

एल्गर ने क्लब से जुड़ते हुए कहा कि “मैं एसेक्स के साथ अपनी क्रिकेट यात्रा के इस नए अध्याय को शुरू करने के लिए रोमांचित हूं। क्लब हाल के वर्षों में सम्मान के लिए प्रयास कर रहा है और मैं आगे की सफलता में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं। मैंने काउंटी क्रिकेट में अपने पिछले अनुभवों का भरपूर आनंद लिया है और मैं वास्तव में सीज़न से पहले टीम में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं।”

Editors pick