Cricket
DC-W vs MI-W Highlights: दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई को 29 रनों से हराया, जानिए मैच में क्या कुछ हुआ

DC-W vs MI-W Highlights: दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई को 29 रनों से हराया, जानिए मैच में क्या कुछ हुआ

DC-W vs MI-W Highlights: दिल्ली ने मुंबई को 29 रनों से हराया
DC-W vs MI-W Live Score: आज विमेंस प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला जाएगा।

महिला प्रीमियर लीग में मंगलवार को हुए मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 29 रनों से हराया। हरमनप्रीत कौर ने इस मैच में वापसी की थी, उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले मेग लैनिंग ने फिर अंतिम समय में जेमिमा रोड्रिगेज ने अर्धशतक जड़कर दिल्ली का स्कोर 192 तक पहुंचाया। दिल्ली कैपिटल्स की शानदार गेंदबाजी के कारण मुंबई इंडियंस 20 ओवरों में 163 रन ही बना पाई। दिल्ली कैपिटल्स ने मैच 29 रनों से जीत लिया।

प्लेयर ऑफ़ द मैच : जेमिमा रोड्रिगेज ने 33 गेंदों में नाबाद 69 रन बनाए।

193 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद खराब रही थी। कप्तान हरमनप्रीत कौर समेत 4 बल्लेबाज पॉवरप्ले में आउट हो गए थे। पूरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने अपना दबदबा बनाए रखा।

जेस जोनसन ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए। 2 विकेट मरिजनने कप्प ने लिए, शिखा पांडे, टीटास साधु और राधा यादव को 1-1 विकेट मिला। मुंबई इंडियंस 163 रन ही बना सकी। दिल्ली कैपिटल्स ने 29 रनों से मैच जीत लिया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को उनकी कप्तानी मेग लैनिंग ने अच्छी शुरुआत दिलाई थी। शैफाली के साथ मिलकर पहले विकेट लिए उन्होंने 48 रनों की साझेदारी की। वर्मा ने 12 गेंदों में 2 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 28 रन बनाए। मेग लैनिंग ने 38 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली, जिसमें 2 छक्के और 6 चौके जड़े।

अंतिम ओवरों में जेमिमा रोड्रिगेज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर दिल्ली का स्कोर 192 तक पहुंचाने में मदद की। जेमिमा ने 33 गेंदों में नाबाद 69 रन बनाए, इसमें 3 छक्के और 8 चौके लगाए।

MI Highlights: 163/8 (20 Over)

सजीवन सजना- 44*

WICKET: हुमैरा काजी (6)

19.6 Over – मुंबई इंडियंस की पारी की आखिरी गेंद, जेस जोनासन की गेंद पर हुमैरा काजी क्लीन बोल्ड हुई। मुंबई इंडियंस की पारी 163 पर खत्म। टीम लक्ष्य से 30 रन दूर रह गई, दिल्ली कैपिटल्स ने 29 रनों से जीता मैच।

19th Over: सजीवन सजना ने इस ओवर में अरुंधति रेड्डी की पिटाई सी की, ओवर में आए कुल 20 रन। सजीवन ने ओवर में 3 चौके और 1 बड़ा छक्का मारा।

WICKET: पूजा वस्त्राकार (17)

17.3 Over: पिछली गेंद पर छक्का मारा था, इस बार भी ऐसा प्रयास लेकिन मिस हुई और तानिया भाटिया ने अच्छा स्टंप किया।

17th Over: टिटास साधुए के इस ओवर में आए कुल 9 रन।

WICKET: अमनजोत कौर (42)

15.1 Over: अमनजोत कौर की शानदार पारी का अंत हुआ। जेस जोनासन की गेंद पर बल्लेबाज ने ऑफ साइड में जाकर स्वीप खेलना चाहा लेकिन बीट हुईं। क्लीन बोल्ड। 116/6

15th Over: शिखा पांडेय के इस ओवर में आए कुल 11 रन। मुंबई इंडियंस का स्कोर 116 रन हो गया है। मुंबई को जीत के लिए 30 गेंदों में 77 रन चाहिए।

मुंबई के 100 रन पूरे

13.3 Over: अमनजोत कौर ने चौका मारकर टीम का स्कोर 100 पहुँचाया। उनकी पारी से टीम की उम्मीद जगी है कि वह इस लक्ष्य को हासिल कर सकती हैं।

मुंबई इंडियंस की आधी पारी समाप्त, 5 बल्लेबाज भी आउट

10 ओवरों के बाद मुंबई इंडियंस का स्कोर 74 रन है। 5 विकेट भी गिर चुके हैं। 60 गेंदों में मुंबई को अब जीत के लिए 119 रन चाहिए। दिल्ली कैपिटल्स मजबूत स्थिति में हैं।

WICKET: अमेलिया केर (17)

8.5 Over- टीटास साधू ने अमेलिया केर को जेमिमा के हाथों कैच आउट कराया। ये मुंबई की पारी का पांचवा विकेट है। 68/5

8th Over: राधा यादव का अच्छा ओवर, शुरूआती 5 डॉट गेंद लेकिन अमेलिया केर ने अंतिम गेंद पर चौका मारा। सिर्फ 4 रन आए इस ओवर से।

9:45 pm- 6th Over: जेस जोनासन का अच्छा ओवर, मैथ्यूज का विकेट और सिर्फ 4 रन ओवर से आए। बल्लेबाजी पॉवरप्ले भी ख़त्म। 54 रन पर 4 विकेट गवाने के बाद मुंबई इंडियंस दबाव में हैं और दिल्ली कैपिटल्स अच्छी स्थिति में।

WICKET: हेली मैथ्यूज (29)

5.5 over: जेस जोनासन ने खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी कर रही हेली मैथ्यूज को आउट किया। वह एलिस कैप्सी के हाथों कैच आउट हुई। 54/4

9:42 pm: मुंबई इंडियंस का स्कोर 50 (5 ओवर में)

5th Over: कप्प के इस ओवर में हेली मैथ्यूज ने 2 चौके मारे, ओवर से आए कुल 11 रन। 50/3

4th Over: शिखा पांडेय के इस ओवर में कुल 10 रन आए, हेली मैथ्यूज ने 2 चौके मारे। 39/2

WICKET: हरमनप्रीत कौर (6)

2.6 over: मरिजनने कप्प ने बड़ा विकेट दिलाया। कप्तान हरमनप्रीत कौर 6 रन बनाकर आउट हुई, वह राधा यादव के हाथों कैच आउट हुई।

2nd Over: शिखा पांडेय के इस ओवर में कुल 6 रन आए।

WICKET: नताली सिवर (5)

शिखा पांडे ने नताली को बोल्ड किया। मुंबई इंडियंस का दूसरा विकेट 12 के स्कोर पर गिरा।

1st Over: मरिजनने कप्प के पहले ओवर में 12 रन आए लेकिन एक विकेट भी मिला।

WICKET: यास्तिका भाटिया (6)

0.4 over – मरिजनने कप्प ने यास्तिका भाटिया को किया बोल्ड। ऑफ स्टंप की लाइन पर तेज गेंद, भाटिया आउट।

DC Highlights: 192/4 (20 Over)

जेमिमा रोड्रिगेज: 69*
जेस जोनासन- 4*

20th Over: हैली मैथ्यूज ने 20वां ओवर किया, जेमिमा ने इस ओवर में छक्का और चौका मारा। कुल 13 रन आए इस ओवर से, दिल्ली कैपिटल्स की पारी 192 पर समाप्त।

19th Over: नताली के इसे ओवर में जेमिमा रोड्रिगेज ने 2 छक्के मारे और 1 चौका, कुल 18 रन आए इस ओवर से।

जेमिमा का अर्धशतक

18.2 over: जेमिमा ने नताली के इस ओवर में छक्का मारा और अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 27 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया है, इस गेंद से पहले भी उन्होंने चौका मारा था।

18th Over: कप्प के विकेट के बाद साइका इशाक के इस ओवर में जेमिमा ने 2 चौके मारे। ओवर में आए कुल 12 रन।

WICKET: मरिजनने कप्प (11)

साइका इशाक ने कप्प को बोल्ड किया। उन्होंने 12 गेंदों में 11 रन बनाए।

17.1 Over: दिल्ली कैपिटल्स के 150 रन पूरे

16th Over: जेमिमा और कप्प ने इस ओवर में अच्छे शॉट लगाए, 2 खराब ओवर के बाद दिल्ली के लिहाज से अच्छा ओवर। शबनीम इस्माइल के इस ओवर में कुल 16 रन आए हैं।

15th Over: मुंबई इंडियंस के लिए लगातार दूसरा अच्छा ओवर। नताली सिवर ने इस ओवर में सिर्फ 4 रन दिए।

14th Over: साइका इशाक के ओवर में कुल 5 रन आए।

पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए मरिजनने कप्प आई हैं।

WICKET: मेग लैनिंग (53)

12.6: पूजा वस्त्रकार की गेंद पर कैच आउट हुई मेग लैनिंग। मुंबई इंडियंस के लिए महत्वपूर्ण विकेट, लैनिंग अच्छी बल्लेबाजी कर रही थी।

मेग लैनिंग का अर्धशतक

12वें ओवर की चौथी गेंद पर चौका मारकर लैनिंग ने अपना अर्धशतक पूरा किया। 36 गेंदों में उन्होंने अपना अर्धशतक जड़ा, एक छोर पर गिरते विकेट लेकिन वह टिकी रही और महत्वपूर्ण अर्धशतक पूरा किया।

10th over: दिल्ली कैपिटल्स की आधी पारी समाप्त हो गई है। मेग लेनिंग 33 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रही है। वह अपने अर्धशतक की ओर है। दिल्ली कैपिटल्स के 2 विकेट गिर चुके हैं लेकिन टीम अच्छी स्थिति में है।

WICKET : एलिस कैप्सी (19)

9.3 over- हेली मैथ्यूज ने एलिस कैप्सी को बोल्ड किया। वह खतरनाक नजर आ रही थी। मैथ्यूज ने महत्वपूर्ण विकेट दिलाया।

9th Over : नताली सिवर का शानदार ओवर, सेट बल्लेबाजों के सामने सिर्फ 2 रन दिए। इससे बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ेगा।

8th Over: अमेलिया का महंगा ओवर। एलिस कैप्सी ने 2 और मेग लेनिंग ने 1 चौका मारा। ओवर से आए कुल 15 रन।

5 over: 16 रनों का महंगा ओवर लेकिन शबनीम को इस ओवर में शैफाली वर्मा का बड़ा विकेट भी मिला। 52/1

WICKET: शैफाली वर्मा (28)

4.3 over – शबनीम इस्माइल ने शैफाली वर्मा के विकेट के साथ बदला लिया। इस ओवर की 2 गेंदों में 2 छक्के मारने के बाद शैफाली वर्मा का विकेट लेना शानदार है। वह यास्तिका भाटिया के हाथों कैच आउट हुई। उन्होंने 12 गेंदों में ताबड़तोड़ 28 रनों की पारी खेली।

4th Over: मेग लैनिंग ने इस ओवर में 2 बड़े हिट लगाए, दूसरी गेंद पर छक्का और चौथी गेंद पर चौका मारा। ओवर से आए कुल 14 रन। 36/0

3rd Over: शबनीम इस्माइल के इस ओवर से आए कुल 7 रन, शैफाली ने ओवर में एक चौका मारा। 22/0

2nd Over: साइका इशाक का अच्छा ओवर जा रहा था, अंतिम गेंद पर शैफाली ने चौका मारा। ओवर से आए कुल 8 रन।

1st Over: शबनीम इस्लाइल ने पहला ओवर डाला, 7 रन ओवर से आए।

7:30 pm: मैच शुरू हुआ। शैफाली वर्मा और मेग लैनिंग दिल्ली कैपिटल्स के लिए पारी की शुरुआत करने आई हैं।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग 11: मैग लैनिंग (कप्तान), शेफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमा रोड्रिगेज, मरीज़नने कप्प, जेस जोनासन, अरुंधति रेड्डी, राधा यादव, शिखा पांडेय, तान्या भाटिया (विकेट कीपर), टिटास साधू।

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग 11: यास्तिका भाटिया (विकेट कीपर), हेली मैथ्यूज, नताली सिवर, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), अमेलिया केर, पूजा वस्त्राकार, अमनजोत कौर, सजीवन सजना, हुमैरा काजी, शबनम इस्लाइल, साइका इशाक।

6:00 pm: Arun Jatley Stadium Pitch Report: अरुण जेटली स्टेडियम की पिच की बात करें तो गेंदबाजों के लिए मददगार होगा। बैंगलोर में बल्लेबाजों को बड़े बड़े शॉट्स लगाते देखा गया लेकिन दिल्ली में ऐसा करना काफी मुश्किल होगा। पिच स्पिनर्स के लिए काफी मददगार होगी, आज के मैच में 130-140 का स्कोर देखने को मिल सकता है। टॉस जीतकर यहां भी पहले गेंदबाजी करना सही होगा, ओस यहां भी दूसरी पारी में मददगार हो सकती है।

इस सीजन का ये पहला मैच है जो दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले सभी मैच बैंगलोर के एम् चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए थे, अब सभी मैच दिल्ली में होंगे।

Editors pick