Cricket
DC vs CSK Live: क्वालीफायर 1 से पहले MS Dhoni को Gautam Gambhir ने दी सलाह, ‘सुरेश रैना की जगह रॉबिन उथप्पा को दें मौका’

DC vs CSK Live: क्वालीफायर 1 से पहले MS Dhoni को Gautam Gambhir ने दी सलाह, ‘सुरेश रैना की जगह रॉबिन उथप्पा को दें मौका’

DC vs CSK Live: क्वालीफायर 1 से पहले MS Dhoni को Gautam Gambhir ने दी सलाह, ‘Suresh Raina की जगह Robin Uthappa को दें मौका’
DC vs CSK Live: क्वालीफायर 1 से पहले MS Dhoni को Gautam Gambhir ने दी सलाह, ‘Suresh Raina की जगह रॉबिन उथप्पा को दें मौका’ – पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले आईपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर मैच में एमएस धोनी को रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) को […]

DC vs CSK Live: क्वालीफायर 1 से पहले MS Dhoni को Gautam Gambhir ने दी सलाह, ‘Suresh Raina की जगह रॉबिन उथप्पा को दें मौका’ – पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले आईपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर मैच में एमएस धोनी को रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) को टीम में जगह देनी चाहिए।

इसी साल चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हुए रॉबिन उथप्पा ने सीजन में सिर्फ दो मैच खेले है और 21 रन बनाए हैं। इस अप्रभावी प्रदर्शन के बावजूद गंभीर को लगता है कि सुपर किंग्स को सुरेश रैना की जगह इस अनुभवी बल्लेबाज को मौका देना चाहिए।

ESPNCricinfo के बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा, “उथप्पा को भले ही ज्यादा मौके नहीं मिले हो, लेकिन मुझे लगता है कि सीएसके को रॉबिन उथप्पा को बैक करना चाहिए और वो अच्छा करेंगे।”

हालांकि, न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर डेनियल विटोरी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक बड़े मैच के लिए सुरेश रैना का समर्थन किया।

विटोरी ने कहा, “मैं हमेशा रैना को चुनना पसंद करुंगा। मुझे लगता है कि वह उस तरह के खिलाड़ी हैं जो इन परिस्थितियों और बड़े मैचों के आदी है और निर्णायक मौकों में प्रदर्शन कर सकते हैं।”

जबकि सुरेश रैना ने आईपीएल 2021 के यूएई लेग में निराशाजनक प्रदर्शन किया है। वह पांच में केवल 37 रन ही बना पाए हैं और फॉर्म में आने के लिए संघर्ष करते दिखाई दे रहे हैं। अनुभवी बल्लेबाज को अगर मौका दिया तो वह अपना विस्फोटक अंदाज दिखाने के लिए बेताब होंगे।

एमएस धोनी एंड कंपनी के पास विभिन्न प्रकार के गेंदबाज हैं जो उन्हें प्रतियोगिता में एक शक्तिशाली आक्रमण बनाते हैं। गंभीर से पूछा गया कि क्या सीएसके को मैच के दौरान जोश हेजलवुड का कोटा जल्दी खत्म करना चाहिए। जवाब में पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि तीन बार की चैंपियन टीम को ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज का एक ओवर डेथ (आखिरी ओवर्स) के लिए रखना चाहिए।

गंभीर ने कहा, “नहीं, उन्हें डेथ ओवर्स में किसी की जरूरत है अन्यथा वे एक-डायमेंशनल हो जाते हैं। उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी के खिलाफ जोश हेजलवुड का एक ओवर आखिरी के लिए रखना चाहिए, जिसमें अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन नंबर 6 और 7 पर बल्लेबाजी करते हैं।”

इस पर डेनियल विटोरी की राय है कि सीएसके के पास डेथ ओवर्स के लिए पर्याप्त विकल्प हैं। पूर्व कीवी कप्तान को लगता है कि इससे एमएस धोनी को हेजलवुड के ओवरों को जल्दी पूरा करने की छूट देता है।

डेनियल विटोरी ने कहा, “उनके पास ठाकुर, ब्रावो और चाहर जैसे पर्याप्त विकल्प हैं। इसलिए सीएसके हेजलवुड को अटैकींग विकल्प के रूप में इस्तेमाल कर सकती है।”

चेन्नई सुपर किंग्स पहले क्वालीफायर मैच में 10 अक्टूबर (रविवार) को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी।

DC vs CSK Live: क्वालीफायर 1 से पहले MS Dhoni को Gautam Gambhir ने दी सलाह, ‘Suresh Raina की जगह Robin Uthappa को दें मौका’

ये भी पढ़ें – DC vs CSK, IPL 2021 Qualifier 1: क्वालिफायर 1 में एक बार फिर आमने-सामने होंगे गुरु-चेला, जीतने वाली टीम मारेगी फाइनल में डायरेक्ट एंट्री

Editors pick