Cricket
डेविड वार्नर ने टी20 इंटरनेशनल से किया संन्यास का ऐलान! इस टूर्नामेंट के बाद कहेंगे अलविदा

डेविड वार्नर ने टी20 इंटरनेशनल से किया संन्यास का ऐलान! इस टूर्नामेंट के बाद कहेंगे अलविदा

डेविड वार्नर ने टी20 इंटरनेशनल से किया संन्यास का ऐलान!
ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज David Warner ने कंफर्म कर दिया है कि वह टी20 विश्व कप 2024 के बाद संन्यास ले लेंगे।

David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कंफर्म कर दिया है कि वह टी20 विश्व कप 2024 के बाद टी20 इंटरनेशनल से संन्यास (David Warner Retirement) ले लेंगे। वार्नर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए अपने 100वें टी20 मैच में अपने फैसले का खुलासा किया।

यह भी पढ़ें: पथुम निसांका ने रचा इतिहास, बने वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले श्रीलंका के पहले बल्लेबाज

सभी फॉर्मेट के महानतम खिलाड़ियों में से एक वार्नर पहले ही वनडे और टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। वार्नर का अंतिम वनडे मैच विश्व कप फाइनल 2023 में भारत के खिलाफ था, जहां ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान टीम को हराकर ट्रॉफी जीती। वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज के साथ अपने टेस्ट करियर को अलविदा कहा, जहां उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया।

यह भी पढ़ें: AUS vs WI: डेविड वार्नर ने अपने 100वें T20I में धमाकेदार अर्धशतक के साथ इतिहास रचा

वार्नर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में केवल 36 गेंदों पर 70 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के लिए माहौल तैयार किया। वार्नर के आक्रमण और टिम डेविड के देर से आक्रमण ने टीम को 213 रनों के कुल स्कोर तक पहुंचने में मदद की।

इस बल्लेबाज को अपनी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। वेस्ट इंडीज टीम के उत्साहपूर्ण पीछा करने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और सपाट बल्लेबाजी ट्रैक पर 11 रनों से मैच जीत लिया।

वॉर्नर ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन समारोह में कहा, “बोर्ड पर जीत हासिल करके खुशी हो रही है। बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था और आपको इसका भरपूर फायदा उठाना होगा। बहुत अच्छा और तरोताजा महसूस कर रहा हूं, मैं उत्साहित हूं। मैं टी20 विश्व कप खेलना चाहता हूं और वहीं खत्म करना चाहता हूं और यही है। अगले 6 महीनों के लिए हमारी यात्रा अच्छी रहे। लगभग वही टीम न्यूजीलैंड जा रही है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हम वहां भी जीतें।”

Editors pick