Cricket
‘फीस काटनी चाहिए’, IPL छोड़कर अपने देश लौटने वाले खिलाड़ियों पर बरसे सुनील गावस्कर

‘फीस काटनी चाहिए’, IPL छोड़कर अपने देश लौटने वाले खिलाड़ियों पर बरसे सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर ने IPL के बीच से ही टीमों को छोड़कर वापिस लौटने वाले विदेशी खिलाड़ियों पर पेनाल्टी लगाने की मांग की है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए आईपीएल को बीच से छोड़कर वापिस स्वदेश लौटने वाले खिलाड़ियों पर निशाना साधा है। गावस्कर का मानना है कि बीच टूर्नामेंट में टीम छोड़ने वाले ऐसे खिलाड़ियों पर पेनल्टी लगाई जानी चाहिए।

गावस्कर ने बीसीसीआई से किया अनुरोध

सुनील गावस्कर ने मिड डे के लिए कॉलम लिखते हुए कहा, “मैं किसी भी चीज़ से पहले देश चुनने वाले खिलाड़ियों के पक्ष में हूं। लेकिन उन्होंने विभिन्न फ्रेंचाइज़ियों को पूरे सीज़न के लिए उनकी उपलब्धता के बारे में आश्वासन दिया है। अगर वे अब पीछे हटते हैं, तो यह फ्रेंचाइजी को निराश करेगा। फ्रेंचाइजी शायद उन्हें एक आईपीएल सीज़न में अधिक पैसे देती हैं। वे अपने देश के साथ कुछ सीज़न में इतनी कमाई नहीं करते हैं।”

यह भी देखेंः IPL में एक टीम के लिए 250 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बनेंगे कोहली, दर्ज करेंगे विराट उपलब्धि

यह भी देखेंः कोच्चि टस्कर्स केरला ने अभी तक नहीं दिए खिलाड़ियों के पैसे, श्रीसंत का चौंकाने वाला खुलासा

यह भी देखेंः KKR बनी IPL Playoffs के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम, 3 स्पॉट के लिए अभी कड़ी टक्कर

गावस्कर ने कहा, “फ्रैंचाइजी को उस फीस से एक बड़ी राशि काटनी चाहिए जिसके लिए खिलाड़ी को खरीदा गया था। इसके अलावा बोर्ड को प्रत्येक खिलाड़ी को मिलने वाली फीस का कथित 10 प्रतिशत कमीशन नहीं दिया जाना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “अगर बोर्ड अपने आश्वासन से पीछे हट गया है तो उन्हें भी दंडित करने की आवश्यकता है। वैसे बोर्ड को ये 10 फीसदी कमीशन सिर्फ आईपीएल में ही होता है, कहीं और नहीं. क्या बीसीसीआई को उसकी उदारता के लिए कोई धन्यवाद मिलता है? हा हा हा. बिलकुल नहीं।”

Editors pick