Cricket
Stephen Fleming के भारतीय कोच बनने की खबरों पर CSK ने तोड़ी चुप्पी, सीईओ बोले- ‘मैनें ऐसा नहीं सुना’

Stephen Fleming के भारतीय कोच बनने की खबरों पर CSK ने तोड़ी चुप्पी, सीईओ बोले- ‘मैनें ऐसा नहीं सुना’

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की जगह लेने के लिए स्टीफन फ्लेमिंग से संपर्क करने को लेकर काफी चर्चा हो रही है।

Stephen Fleming Team India Coach: बीसीसीआई द्वारा भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की जगह लेने के लिए न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग से संपर्क करने को लेकर काफी चर्चा हो रही है। स्टीफन फ्लेमिंग वर्तमान में चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच हैं और उनके कार्यकाल के दौरान टीम ने रिकॉर्ड पांच इंडियन प्रीमियर लीग खिताब जीते हैं।

स्टीफन फ्लेमिंग के हेड कोच बनने की खबरें

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई फ्लेमिंग को उनके मानव प्रबंधन कौशल के कारण ‘उपयुक्त उम्मीदवार’ मानता है। हालांकि, सीएसके ने ऐसी किसी भी अफवाह से इनकार किया है और सीईओ कासी विश्वनाथन ने कहा कि फ्लेमिंग और फ्रेंचाइजी के बीच अब तक ऐसी कोई बातचीत नहीं हुई है। सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने स्पोर्ट्स नाउ को बताया, “मैंने ऐसा कुछ नहीं सुना है। स्टीफन फ्लेमिंग की ओर से भी सीएसके से कोई बातचीत नहीं हुई है।”

यह भी पढ़ें: स्टीफन फ्लेमिंग बनेंगे भारतीय टीम के हेड कोच? BCCI ने CSK के दिग्गज से की बातचीतः रिपोर्ट

BCCI ने कोच पद के लिए मांगे आवेदन

बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के लिए आवेदन मांगें हैं। आगामी टी20 वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 मई रखी गई है। बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर कहा कि यह भूमिका 1 जुलाई, 2024 से 31 दिसंबर, 2027 तक 3.5 साल की अवधि के लिए होगी। नए कोच का कार्यतकाल वनडे विश्व कप 2027 तक होगा। इस दौरान चैंपियंस ट्रॉफी 2025 और टी20 वर्ल्ड कप 2026 भी होगा।

राहुल द्रविड़ को रिप्लेस करने के लिए फ्लेमिंग के अलावा वीवीएस लक्ष्मण, रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर के नाम भी चर्चा में हैं। हालांकि, बीसीसीआई की ओर से किसी भी तरह की कोई पुष्टि नहीं की गई है और कुछ रिपोर्टों में सुझाव दिया गया है कि लक्ष्मण इस पद के लिए आवेदन नहीं करेंगे।

कुछ रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया कि राहुल द्रविड़ के पास दोबारा आवेदन करने का मौका था लेकिन उन्होंने इसके खिलाफ फैसला किया।

Editors pick