Cricket
“बिलकुल आसान है” MS Dhoni या Rohit Sharma? दिग्गजों ने बताया कौन है IPL का बेस्ट कप्तान

“बिलकुल आसान है” MS Dhoni या Rohit Sharma? दिग्गजों ने बताया कौन है IPL का बेस्ट कप्तान

Rohit vs Dhoni IPL Best Captain
Rohit Sharma vs MS Dhoni IPL Best Captain: क्रिकेट दिग्गजों ने बताया कि आईपीएल का बेस्ट कप्तान एमएस धोनी और रोहित शर्मा में कौन है।

IPL का सबसे बेस्ट कप्तान कौन है, तो दो नाम होंगे जिनके बीच कड़ी टक्कर होगी। एक मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा और दूसरे एमएस धोनी, जो चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभालते हैं। क्रिकेट दिग्गजों से जब इसको लेकर पूछा गया कि IPL का बेस्ट कप्तान कौन है, धोनी या रोहित तो उन्होंने कहा कि इसे बताने के लिए आपको पूर्व क्रिकेटर होना जरुरी नहीं है। इसका जवाब बहुत आसान है।

Rohit Sharma की बात करें तो उन्होंने मुंबई इंडियंस को 5 खिताब जिताएं, वह ऐसा करने वाले पहले कप्तान बने। इस बार भी रोहित आईपीएल में खेलेंगे लेकिन बतौर कप्तान नहीं, क्योंकि मुंबई इंडियंस ने IPL 2024 शुरू होने से पहले अपने नए कप्तान के रूप में हार्दिक पंड्या की नियुक्ति कर दी है।

MS Dhoni की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स आगामी सीजन में डिफेंडिंग चैंपियन बनकर उतरेगी। धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स 5 बार चैंपियन बनी, जबकि 2 सीजन टीम खेली नहीं थी। धोनी पहले सीजन से इस टीम के कप्तान हैं, हालांकि बीच में उन्होंने कप्तानी छोड़कर जडेजा के हाथों में दी लेकिन खराब प्रदर्शन के बाद फिर कमान अपने हाथों में संभाल ली।

दिग्गजों ने बताया, Rohit Sharma या MS Dhoni, कौन है बेस्ट कप्तान?

स्टार स्पोर्ट्स के शो इनक्रेडिबल 16 शो में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम ने कहा, “आपको ये चुनने के लिए पूर्व क्रिकेटर, क्रिकेट पंडित या साइंटिस्ट होना जरुरी नहीं है। इसका जवाब एमएस धोनी होगा। इस पर सहमति जताते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान टॉम मूडी ने कहा, “एमएस धोनी ने ये ख़िताब एक एवरेज स्क्वॉड के साथ जीते हैं।”

यह भी देखेंYashasvi Jaiswal ने इस पारी में बनाए 3 वर्ल्ड रिकॉर्ड, यहां देखें

चेन्नई सुपर किंग्स में एमएस धोनी के साथ खेल चूके पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैथ्यू हेडन हेडन ने कहा कि रोहित एक अविश्वसनीय कप्तान हैं लेकिन धोनी उनके कप्तान हैं जिन्हें उन्होंने टीम के लिए अपने कोच के रूप में भी चुना है।

हेडन ने कहा, “इस पर तो बहस भी नहीं होनी चाहिए। बिलकुल रोहित शर्मा एक शानदार कप्तान हैं। मैं टीम का कोच भी नहीं चुनूंगा जब एमएस धोनी हों, मैं उन्हें ही कोच चुनूंगा। आप दोनों एमएस धोनी में पा सकते हो। उनकी एक विरासत रही है। और ये मेरी एक साहसिक प्रेडिक्शन है।”

Editors pick