Cricket
रोहित-कोहली नहीं इन दो भारतीयों को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ‘टेस्ट टीम ऑफ द ईयर’ में मिली जगह

रोहित-कोहली नहीं इन दो भारतीयों को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ‘टेस्ट टीम ऑफ द ईयर’ में मिली जगह

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में दो भारतीयों को मिली जगह
ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाले कप्तान पैट कमिंस को इस टीम का कप्तान बनाया गया है।

Cricket Australia Test Team of the Year 2023: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साल के अंत में अपनी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर का ऐलान किया है। इस टीम में दो भारतीय खिलाड़ियों को भी जगह दी है। रोहित शर्मा या विराट कोहली नहीं बल्कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रवींद्र जडेजा और आर अश्विन को टीम में शामिल किया है। इस टीम में जडेजा को एक आलराउंडर के तौर पर चुना गया है, जबकि अश्विन एक स्पेशलिस्ट स्पिनर की भूमिका निभाएंगे।

इंग्लिश खिलाड़ियों को मिली तरजीह

ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाले कप्तान पैट कमिंस को इस टीम का कप्तान बनाया गया है। लेकिन हैरानी की बात है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी इस टीम में ज्यादातर इंग्लिश खिलाड़ियों को तरजीह दी है। इस टीम में केवल दो ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जगह दी गई है। वहीं तीन इंग्लैंड के खिलाड़ी चुने गए हैं।

इस टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में श्रीलंका के डिमुथ करुणारत्ने के साथ उस्मान ख्वाजा को चुना है। तीसरे नंबर पर इस टीम में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को जगह दी गए है, जबकि मिडिल आर्डर में जो रुट और हैरी ब्रूक को जिम्मेदारी सौंपी गई है। छठे पायदान के लिए इंग्लैंड के लोर्कन टकर को चुना गया है।

रवींद्र जडेजा एकलौते आलराउंडर

आलराउंडर की भूमिका के लिए नंबर 7 पर रवींद्र जडेजा रहेंगे। जबकि स्पिन गेंदबाजी की कमान आर अश्विन को सौंपी गई है। तेज गेंदबाजी की कमान पैट कमिंस के हाथों में दी गई, जबकि उनके साथ अफ्रीकी गेंदबाज कागिसो रबाड़ा और स्टुअर्ट ब्रॉड को चुना है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम ऑफ द ईयर: उस्मान ख्वाजा, दिमुथ करुणारत्ने, केन विलियमसन, जो रूट, हैरी ब्रूक, लोर्कन टकर, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, पैट कमिंस (कप्तान), कगिसो रबाडा, स्टुअर्ट ब्रॉड

Editors pick