Cricket
IPL 2024 Auction में क्या होगा सीएसके का प्लान? पूर्व ओपनर ने बताया किन खिलाड़ियों पर होगी नजर

IPL 2024 Auction में क्या होगा सीएसके का प्लान? पूर्व ओपनर ने बताया किन खिलाड़ियों पर होगी नजर

आकाश चोपड़ा ने बताया कि IPL 2024 Auction में चेन्नई सुपरकिंग्स किस प्लान के साथ उतरेगी और किन खिलाड़ियों पर उनकी नजरें होगी।

CSK at IPL 2024 Auction: आईपीएल 2024 की नीलामी के लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस बीच लीग की सफलतम टीम एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की रणनीति पर सभी की नजरें होंगी। ऑक्शन से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने सीएसके के ऑक्शन प्लान पर चर्चा की है। उन्होंने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी को ऑक्शन में कौन-से खिलाड़ी पसंद आ सकते है और किन खिलाड़ियों टीम की आवश्यकता है।

आकाश चोपड़ा ने ऑक्शन से पहले सीएसके के प्लान के बारे में अपने यूट्यूब चैनल पर बताया। उन्होंनका मानना है कि सीएसके के पास काफी सारे पैसे पर्स में बाकि हैं और उन्हें दो फास्ट बॉलर और एक बल्लेबाज की जरूरत है।

चोपड़ा ने कहा कि “सीएसके में एक तो फास्ट बॉलर चाहिए। एक या दो भी मिल जाएं, क्योंकि 32 करेाड़ रूपये बहुत होते हैं। आपके पास ओवरसीज स्लॉट्स भी काफी उपलब्ध हैं। प्रीटोरियस गए, बेन स्टोक्स गए, सिसांदा मगाला, काईल जेमीसन सब जा चुके हैं। एक सामान्य खतरा था कि आपने फास्ट बॉलर्स को जाने दिया।”

इस फास्ट बॉलर को खरीद सकती है सीएसके

चोपड़ा ने कहा कि “फास्ट बॉलर जो मेरे जहन में पहला नाम आता है, जो जाहानिसबर्ग सुपरकिंग्स का भी हिस्सा हैं। वह हैं जेराल्ड काएट्जे। अगर इनका (एमस धोनी) मन किया तो इस पर 10-12 करोड़ रूपये भी खर्च कर सकते हैं। वे (कोएट्जे) डेथ में भी बॉलिंग कर सकते हैं, शुरु में भी कर सकते हैं। वह विकेट टेकर हैं। हालांकि, इस कप्तान (धोनी) को मल्टी डायमेंशनल प्लेयर ज्यादा पसंद आते हैं।”

यह भी देखेंः IPL 2024 Auction के लिए क्या होगा RCB का प्लान? डायरेक्टर ने कर दिया खुलासा

आईपीएल ऑक्शन में चमकने वाले खिलाड़ियों में मिचेल स्टार्क भी हो सकते हैं, लेकिन आकाश चोपड़ा का मानना है कि सीएसके स्टार्क पर ज्यादा ध्यान नहीं देने वाली है। उन्होंने कहा कि “टीम के पास जॉश हेजलवुड भी मौजूद थे, लेकिन यहां उनकी उपलब्धता के बारे में पतान नहीं। बेन स्टोक्स के भी पहले मैं देखूं तो वह बिग टिकट प्लेयर की तरफ नहीं जाते हैं। इसीलिए मैं स्टार्क का नाम नहीं लूंगा। मिचेल स्टार्क को आप येलो में नहीं देख सकते हैं।”

इन बल्लेबाजों के खरीद सकती है सीएसके

कमेंटेटर ने बताया कि शाहरूख खान को सीएसके के अलावा बाकि फ्रेंचाइजी भी खरीदना चाहेंगी। उन्होंने कहा कि “चेन्नई का एक लड़का है जो टीम में आ सकता है, वह है शाहरुख खान। दिल्ली भी उनके लिए पैसे खर्च करने का प्रयास करेगी।”

चोपड़ा ने कहा कि “एक मिडल ऑर्डर बल्लेबाज भी चाहेंगे। अगर पैसे बाकि हैं और उनका मन करता है तो वह रचिन रवींद्र को भी ले सकते हैं। रचिन रवींद्र एक खिलाड़ी जो 3 काम करेगा। लेफ्ट आर्म स्पिन भी डाल देगा। रचिन जैसे खिलाड़ी इस कप्तान को काफी पसंद आते हैं।”

Editors pick