Cricket
‘भारत को चतुर गेंदबाजों की जरूरत’, सुनील गावस्कर ने की RR के पेसर की वकालत

‘भारत को चतुर गेंदबाजों की जरूरत’, सुनील गावस्कर ने की RR के पेसर की वकालत

सुनील गावस्कर का मानना है कि भारत में पेस देखकर लोग लार टपकाना शुरू कर देते हैं। जबकि, देश को संदीप शर्मा जैसे चतुर गेंदबाजों की जरूरत है।

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने आईपीएल 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया। गेंदबाज ने क्वालीफायर-2 मुकाबले में भी एसआरएच के धाकड़ बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस बीच, भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने बयान दिया है, जिसमें उनका मानना है कि भारत में पेस को देखकर सबकी लार टपकने लगती है, जबकि देश को संदीप जैसे चतुर गेंदबाजों की जरूरत है।

पेस देखकर लार टपकाते हैंः गावस्कर

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के मैच के बीच सुनील गावस्कर ने ऑन एयर यह तंज कसा। आईपीएल 2024 की शुरूआत में एलएसजी के मयंक यादव ने लगातार 150 किमी प्रति घंटा की गति से गेंद फेंककर सभी को चौंका दिया था, जिसकी चर्चा हर तरफ हुई। वहीं, इससे कुछ सीजन पहले उमरान मलिक ने भी अपनी पेस को लेकर ही सुर्खियां बटोरी थीं।

इसी पर निशाना साधते हुए सुनील गावस्कर ने कहा, “भारत में, जब भी कोई 145 से ऊपर गेंदबाजी करता है तो हम लार टपकाना शुरू कर देते हैं। हम कहते हैं कि वह अगली बड़ी चीज है। लेकिन गेंदबाजों को चतुराई की जरूरत है जो संदीप शर्मा के पास है। भारत की ओर से कोई भी इसके बारे में बात नहीं करता है। वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।”

यह भी देखेंः ‘मेरे पास समय नहीं’, संगाकारा को भी भारतीय टीम का कोच बनने में नहीं दिलचस्पी

उधर, संदीप शर्मा की बात करें तो उन्होंने एसआरएच के खिलाफ अहम मुकाबले में 4 ओवरों के स्पेल में 25 रन देकर 2 विकेट चटकाए। इसमें उन्होंने घातक ट्रेविस हेड और हेनरिक क्लासेन को पवेलियन भेजा। वहीं, इस सीजन उनके नाम 8.18 की इकॉनोमी रेट से 13 विकेट दर्ज हैं।

Editors pick