Cricket
IND vs AFG: टी20 में वापसी से पहले कोहली से उनके रोल को लेकर चयनकर्ताओं ने की चर्चाः रिपोर्ट्स

IND vs AFG: टी20 में वापसी से पहले कोहली से उनके रोल को लेकर चयनकर्ताओं ने की चर्चाः रिपोर्ट्स

केप टाउन में पहुंचे मुख्य चयनकर्ता ने विराट से हुई मुलाकात में टी20 में उनके रोल के बारे में भी चर्चा की थी।

IND vs AFG T20 Series Virat Kohli: अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज काफी अहम होने वाली है। इसके पीछे पहली वजह है कि ये मुकाबले आगामी वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को परखने का आखिरी मौका होगा। वहीं, दूसरा बड़ा कारण है भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की फॉर्मेट में होने जा रही वापसी। दोनों सीनियर खिलाड़ियों के टी20 कमबैक पर सभी की नजरे हैं।

इससे पहले टीम प्रबंधन सबसे छोटे प्रारूप में विराट कोहली के रोल को लेकर सोच विचार रहा है। इस बारे में मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर ने विराट कोहली से केप टाउन में साउथ अफ्रीक सीरीज के दौरान मुलाकात की थी। हाल ही में खुलासा हुआ था कि साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज के दौरान चयनकर्ता केप टाउन पहुंचे हैं, जहां विराट समेत रोहित और गिल से मुलाकात की है।

यह भी देखेः क्या ईशान किशन और श्रेयस अय्यर से वाकई नाराज है BCCI? राहुल द्रविड़ ने दिया जवाब

लेकिन हाल ही में क्रिकबज की एक रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि अजीत अगरकर ने केपटाउन की मलाकात में विराट से उनके रोल के बारे में भी चर्चा की है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम प्रबंधन सबसे छोटे फॉर्मेट में बल्लेबाज के रोल को पूरी तरह से स्पष्ट कर देना चाहता था। अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज में इसी योजना के साथ टीम को उतारा जा सकता हे।

यह भी देखेंः IND vs AFG: विराट कोहली पहले टी20 से बाहर, कोच राहुल द्रविड़ ने किया कन्फर्म

हाल ही में कुछ रिपोर्ट्स में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली के ओपनिंग करने की बात भी कही गई थी। जिसके बाद क्रिकेट के गलियारों में चर्चाओं का काफी माहौल था। लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले टी20 मैच से पहले राहुल द्रविड़ ने यह खुलासा कर दिया है कि कप्तान के साथ यशस्वी जायसवाल ही ओपनिंग जोड़ीदार होंगे।

Editors pick