Cricket
पाकिस्तान के वर्ल्ड कप शेड्यूल में होगा तीसरी बार बदलाव! जानिए क्या है वजह

पाकिस्तान के वर्ल्ड कप शेड्यूल में होगा तीसरी बार बदलाव! जानिए क्या है वजह

पाकिस्तान के वर्ल्ड कप शेड्यूल में होगा तीसरी बार बदलाव! बंगाल पुलिस ने बताई वजह
World Cup Schedule: बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) ने शनिवार को आईसीसी (ICC) को स्थानीय पुलिस द्वारा उठाई गई सुरक्षा चिंताओं से अवगत कराया।

World Cup Schedule: बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) ने शनिवार को आईसीसी (ICC) की रेकी टीम को पाकिस्तान और इंग्लैंड (PAK vs ENG WC 2023) के बीच 12 नवंबर को काली पूजा के दिन होने वाले विश्व कप मैच (World Cup 2023) को लेकर स्थानीय पुलिस द्वारा उठाई गई सुरक्षा चिंताओं से अवगत कराया।

अगर बीसीसीआई और आईसीसी को एक और तारीख में बदलाव करना पड़ा, तो पाकिस्तान के कार्यक्रम में तीसरा बदलाव होगा। यह भारत बनाम पाकिस्तान मैच (अहमदाबाद में 15 के बजाय 14 अक्टूबर) और श्रीलंका बनाम पाकिस्तान मैच (अब हैदराबाद में 12 अक्टूबर के बजाय 10 अक्टूबर) के बाद तीसरा बदलाव होगा।

अहमदाबाद पुलिस ने बीसीसीआई से कहा था कि उसके लिए 15 अक्टूबर को सुरक्षा का ध्यान रखना मुश्किल होगा, जो हिंदू त्योहार नवरात्रि का पहला दिन है। आईसीसी और बीसीसीआई ने 27 जून को एक भव्य समारोह में कार्यक्रम जारी किया था लेकिन अब संशोधित कार्यक्रम अभी तक प्रकाशित नहीं हुआ है और यह पूरी तरह से गड़बड़ा गया है।

यह भी पढ़ें: Shubman Gill के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करना छोड़ेंगे विराट कोहली?- जानें

काली पूजा पश्चिम बंगाल में दूसरा सबसे बड़ा त्योहार है, और हजारों स्थानीय क्लब शहर भर में कानून और व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए आवश्यक पुलिस तैनाती के साथ उत्सव का आयोजन करते हैं।

सीएबी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी, जो 17 सदस्यीय आईसीसी और बीसीसीआई निरीक्षण दल के साथ बैठक का हिस्सा थे ने कहा, “कोलकाता पुलिस ने दिवाली पर होने वाले मैच के लिए सुरक्षा प्रदान करने के लिए चिंताओं का हवाला दिया है। हमने आईसीसी और बीसीसीआई को इसे पुनर्निर्धारित करने के लिए सूचित कर दिया है और अगर ऐसा नहीं होता है तो हम इसकी सूचना मुख्यमंत्री को देंगे।”

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick