Cricket
PCB को लगा बड़ा झटका, भारत जाने की मंजूरी वाले पत्र को पाक मंत्रालय ने बताया नियमों का ‘उल्लंघन’

PCB को लगा बड़ा झटका, भारत जाने की मंजूरी वाले पत्र को पाक मंत्रालय ने बताया नियमों का ‘उल्लंघन’

पीसीबी का प्रधानमंत्री को लिखा गया पत्र नियमों का ‘उल्लंघन’
PCB ने संघीय सरकार की मंजूरी लेने के लिए पिछले महीने सीधे प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) को पत्र लिखा था।

भारत में होने वाले विश्व कप (World Cup 2023) में भाग लेने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने संघीय सरकार की मंजूरी लेने के लिए पिछले महीने सीधे प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif ) को पत्र लिखा था। अब एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस्लामाबाद में अधिकारी उस पत्र से नाखुश हैं।

अधिकारियों का दावा है कि ऐसा करने में पीसीबी ने निर्धारित सभी प्रोटोकॉल को नजरअंदाज कर दिया है, क्योंकि उन्होंने उस समय सभी शक्तियों का उपयोग करते हुए बोर्ड अधिकारियों के साथ मामला उठाया था।

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: ऋषभ पंत से लेकर जोफ्रा आर्चर, वर्ल्डकप नहीं खेलेंगे ये दिग्गज?

एक उच्च पदस्थ सूत्र ने द न्यूज को बताया कि पीसीबी के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) सलमान नसीर द्वारा पीएम शहबाज को लिखा गया पत्र मानदंडों का उल्लंघन था।

इस मामले में मानक प्रक्रिया यह है कि एक अधीनस्थ विभाग अनुमति लेने के लिए या मामले पर उच्चतम प्राधिकारी को अद्यतन करने के लिए संबंधित मंत्रालय के माध्यम से जाता है, जहां उसकी मंजूरी की आवश्यकता होती है। इसके बाद संबंधित मंत्रालय प्रधानमंत्री के फैसले का सारांश प्रस्तुत करता है।

हालांकि, इस प्रक्रिया की उपेक्षा की गई क्योंकि पीसीबी ने सीधे पीएम को लिखा था, जो कि मानदंडों के खिलाफ है। न्यूज को पता चला है कि अंतर-प्रांतीय समन्वय (आईपीसी) मंत्रालय पीसीबी के रवैये से नाखुश है और उसने इस मामले को पीसीबी अधिकारियों के सामने कड़े शब्दों में उठाया है।

मंत्रालय के एक प्रमुख अधिकारी ने कहा, “हमने इस मामले को पीसीबी सीओओ के समक्ष उठाया है और अपनी नाराजगी व्यक्त की है। सरकार के नियम स्पष्ट रूप से अधिकारियों को प्रधान मंत्री के साथ सीधे संवाद करने से रोकते हैं। एक निर्धारित प्रक्रिया है जिसे इस मामले में नहीं अपनाया गया। हमने अपनी नाराजगी बता दी है और हम इस पर विचार करेंगे कि हम इस संबंध में और क्या कर सकते हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick