Cricket
बेन स्टोक्स ने संन्यास वापस लेने के बाद किया मजेदार ट्वीट, फैंस को आई मोईन अली की याद

बेन स्टोक्स ने संन्यास वापस लेने के बाद किया मजेदार ट्वीट, फैंस को आई मोईन अली की याद

बेन स्टोक्स ने संन्यास वापस लेने के बाद किया मजेदार ट्वीट, फैंस को आई मोईन अली की याद
वनडे क्रिकेट में संन्यास के बाद वापसी के फैसले की तुलना मोईन अली से किए जाने पर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने मजेदार प्रतिक्रिया दी। गुरुवार यानी 16 अगस्त को स्टोक्स वनडे क्रिकेट खेलने के लिए संन्यास से वापस आ गए। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। […]

वनडे क्रिकेट में संन्यास के बाद वापसी के फैसले की तुलना मोईन अली से किए जाने पर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने मजेदार प्रतिक्रिया दी। गुरुवार यानी 16 अगस्त को स्टोक्स वनडे क्रिकेट खेलने के लिए संन्यास से वापस आ गए। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। स्टोक्स को इस साल के अंत में भारत में खेले जाने वाले विश्व कप 2023 (World Cup 2023) के लिए इंग्लैंड की संभावित टीम में भी चुना गया है।

यह भी पढ़ें: IND vs IRE 1st T20 Dream11: भारत बनाम आयरलैंड पहले टी20 के लिए इन खिलाड़ियों को चुनकर बनाए मजबूत ड्रीम 11

इससे पहले यह स्टोक्स ही थे जिन्होंने मोईन अली को एशेज 2023 में हिस्सा लेने के लिए टेस्ट संन्यास से वापस आने के लिए जोर दिया था। मोईन ने वास्तव में अपना फैसला पलट दिया और दो साल से अधिक समय के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की। हालांकि, टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रा होने के बाद मोईन ने कहा कि वह अब अपना फैसला नहीं पलटेंगे।

स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में ध्यान देने के लिए वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया था। इंग्लैंड के प्रमुख खिलाड़ियों में एक होने के बावजूद, सभी प्रारूपों में उनकी गैरमौजूदगी में टीम के लिए खेलना मुश्किल होता जा रहा था। उनका उद्देश्य टेस्ट और टी20 अंतर्राष्ट्रीय प्रारूपों में अपने करियर का विस्तार करना था। लेकिन अब स्टोक्स वनडे क्रिकेट में भी इंग्लैंड के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

भारत में वनडे क्रिकेट में बेन स्टोक्स के आंकड़े

भारतीय सरजमीं पर वनडे में स्टोक्स का औसत 51 से अधिक है और उनका सर्वोच्च स्कोर 99 का रहा है। इसके अलावा, विश्व कप में उनका औसत 60 से अधिक है, जिसमें चार बार स्कोर 80 से अधिक और एक 79 शामिल है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick