Cricket
कोहली और रोहित में से किसी एक को चुनना चाहता है BCCI, मुश्किल में फंसे सिलेक्टर्स

कोहली और रोहित में से किसी एक को चुनना चाहता है BCCI, मुश्किल में फंसे सिलेक्टर्स

कोहली और रोहित में से किसी एक को चुनना चाहता है BCCI
अजीत अगरकर दूसरे टेस्ट के दौरान दोनों खिलाड़ियों से बात करने के लिए दक्षिण अफ्रीका गए थे और इन दोनों ने खुद को उपलब्ध बताया है।

Rohit Sharma & Virat Kohli: भारतीय टीम के सिलेक्टर्स की निगाहें जून में होने वाले टी20 विश्व कप पर लगी हुई हैं जिससे उनके लिए अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली में से एक को चुनना आसान नहीं लग रहा है।

अभी तक ऐसा लग रहा है कि दोनों को टीम में रखा जाएगा लेकिन हो सकता है कि आईपीएल के दौरान की फॉर्म को टी20 विश्व कप टीम में चयन के लिए अहम माना जाए। चर्चा का एक और दौर हो सकता है जिसमें भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के बड़े अधिकारी फैसला ले सकते हैं। चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर दूसरे टेस्ट के दौरान दोनों खिलाड़ियों से बात करने के लिए दक्षिण अफ्रीका गए थे और इन दोनों ने खुद को उपलब्ध बताया है।

लेकिन बहुत सारे बाहरी कारक हैं जिससे अंत में शायद फैसला लेने के लिए बीसीसीआई के सचिव जय शाह की जरूरत पड़े।

दौरा करने वाली अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में केवल पांच दिन बचे हैं और बीसीसीआई ने अभी तक 11 जनवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा नहीं की है।

अगरकर भारत के लिए रवाना हो गए हैं और हो सकता है कि अगले 24 से 48 घंटों में उनके वापस आने पर टीम की घोषणा कर दी जाएगी।अगर रोहित और कोहली दोनों को अंतिम एकादश में शामिल किया गया तो टीम का संतुलन एक मुद्दा हो सकता है।

एक पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, “अगर आपके शीर्ष पांच में रोहित, शुभमन गिल, विराट, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या हैं तो आपका बायें हाथ का बल्लेबाज कहां है? मान लो कि आप कोहली को हटा देते हैं और गिल को तीसरे नंबर पर खिलाते हैं और यशस्वी जयसवाल को रोहित के साथ पारी का आगाज कराते हैं। पर क्या अजीत यह साहसिक फैसला कर सकते हैं।”

अगर चयनकर्ता रोहित और कोहली दोनों को शामिल करते हैं तो रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन को बाहर होना पड़ेगा। इशान बायें हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और गायकवाड़ शीर्ष क्रम के बल्लेबाजी विकल्प हैं। (PTI)

Editors pick