Cricket
क्या जस्टिन लैंगर करेंगे राहुल द्रविड़ को रिप्लेस? BCCI के आवदेन मांगने पर LSG कोच का आया रिएक्शन

क्या जस्टिन लैंगर करेंगे राहुल द्रविड़ को रिप्लेस? BCCI के आवदेन मांगने पर LSG कोच का आया रिएक्शन

जस्टिन लैंगर होंगे टीम इंडिया के कोच? BCCI के आवदेन मांगने पर LSG कोच ‘उत्सुक’
BCCI ने टीम इंडिया के लिए ने हेड कोच पद के लिए आवेदन मांगे हैं। जिसको लेकर जस्टिन लैंगर ने भी उत्सुकता जताई है।

Team India New Head Coach: भारत के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की जगह लेने की दौड़ ने एक दिलचस्प मोड़ ले लिया है, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज और कोच जस्टिन लैंगर ने भी टीम इंडिया के कोच पद के लिए अपनी रुचि व्यक्त की है।

BCCI के आवेदन खोलने पर लैंगर का रिएक्शन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को एक विज्ञापन जारी कर मुख्य कोच की भूमिका के लिए आवेदन मांगे हैं। हालांकि, बीसीसीसाई ने राहुल द्रविड़ के लिए भी रास्ते खुले रखे हैं। इस बीच लैंगर से जब इस पद को संभालने के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया को कहा, “ठीक है, मैं उत्सुक हूं। मैंने इसके बारे में कभी नहीं सोचा, लेकिन भारतीय टीम को कोचिंग देना एक असाधारण भूमिका होगी।”

यह भी पढ़ें: BCCI को 3.5 साल के कार्यकाल के लिए नए हेड कोच की तलाश, जानें अप्लाई करने की डेडलाइन और शर्तें

जय शाह ने विदेशी कोच नियुक्ति के दिए संकेत

जय शाह ने एक विदेशी कोच नियुक्त करने की संभावना का भी संकेत दिया है, आखिरी बार 2014 में भारतीय टीम का मुख्य कोच कोई विदेशी था। तब से, भारत ने अनिल कुंबले, रवि शास्त्री और राहुल द्रविड़ जैसे घरेलू दिग्गजों पर भरोसा जताया है। यदि बीसीसीआई विदेशी मार्ग तलाशने का विकल्प चुनता है तो लैंगर की उम्मीदवारी गेम-चेंजर हो सकती है।

गजब रहा है जस्टिन लैंगर के करियर

जस्टिन लैंगर का खेल करियर शानदार है और उन्होंने 105 टेस्ट मैचों में 7,600 से अधिक रन बनाए हैं। उनका कोचिंग अनुभव भी उतना ही प्रभावशाली है, उन्होंने लगभग चार वर्षों तक ऑस्ट्रेलियाई टीम को कोचिंग दी है। 2018 में सैंडपेपर गेट के बाद से लैंगर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 2021 का टी२० वर्ल्ड कप जिताया।

यह भी पढ़ें: DC vs LSG मैच से पहले संजीव गोयनका और केएल राहुल के वायरल वीडियो पर आया अथिया शेट्टी का रिएक्शन, शेयर की पोस्ट

आईपीएल में लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) के मुख्य कोच के रूप में जस्टिन लैंगर की वर्तमान भूमिका उनकी कोचिंग शैली की झलक पेश करती है। हालांकि, टीम की स्थिति उतनी बेहतर नहीं है, जिसके चलते उनके दृष्टिकोण पर सवाल उठे हैं। फिलहाल लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल में 12 मैचों में 6 में जीत और 6 में हार के साथ सातवें पायदान पर है।

Editors pick