Cricket
बीसीसीआई को ‘हर घर तिरंगा’ के समर्थन में हुआ बड़ा नुकसान, ट्वीटर से गवाना पड़ा ब्लू टिक

बीसीसीआई को ‘हर घर तिरंगा’ के समर्थन में हुआ बड़ा नुकसान, ट्वीटर से गवाना पड़ा ब्लू टिक

बीसीसीआई को ‘हर घर तिरंगा’ के समर्थन में हुआ बड़ा नुकसान, ट्वीटर से गवाना पड़ा ब्लू टिक
भारत अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) मनाने के लिए बिल्कुल तैयार है। इस खास मौके पर हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) एक अभियान चला रहे है। दरअसल, प्रधानमंत्री हर घर तिरंगा का अभियान चला रहे है, जिसके बाद देशवासी सोशल मीडिया पर तिरंगे की फोटो अपनी प्रोफाइल पर लगा रहे है। […]

भारत अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) मनाने के लिए बिल्कुल तैयार है। इस खास मौके पर हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) एक अभियान चला रहे है। दरअसल, प्रधानमंत्री हर घर तिरंगा का अभियान चला रहे है, जिसके बाद देशवासी सोशल मीडिया पर तिरंगे की फोटो अपनी प्रोफाइल पर लगा रहे है। ऐसे में क्रिकेट भी इस अभियान को करते दिखा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ट (BCCI) ने अपने अधिकारिक ट्वीटर अकांउट पर तिरंगे की फोटो लगाई थी। लेकिन उसके बाद बीसीसीआई को भारी नुकसान हुआ है और बोर्ड ने अपना ब्लू टिक गवा दिया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 77वें स्वतंत्रता दिवस के जश्न में सोशल मीडिया के अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर तिरंगे की फोटो प्रोफाइल लगाई है, जो ट्वीटर को पसंद नहीं आई है और ट्वीटर ने बीसीसीआई का गोल्डन टिक हटा दिया है। तिरंगे की फोटो लगाना बीसीसीआई के काफी भारी पड़ा है।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए पूरी तरह तैयार है बीसीसीआई

आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की इस बार मेजबानी भारत कर रहा है। वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होने जा रही है। बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप के लिए 10 अलग-अलग जगहें रखी है, जहां कुल 48 मुकाबले खेले जाएंगे। भारत बनाम पाकिस्तान के बीच महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी मैदान पर वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भी खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज दौरे पर है भारत

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले एक समय से वेस्टइंडीज दौरे पर है। हालांकि 13 अगस्त यानी आज टीम दौरे क अपना आखिरी मुकाबला खेल रही है। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मुकाबले खेले है। टी20 सीरीज का पांचवा और आखिरी मुकाबला 13 अगस्त को खेल जा रहा है। इससे पहले टीम ने टेस्ट और वनडे सीरीज अपने नाम कर ली है, जबकि पांच मैचों की टी20 सीरीज में दोनों टीमे 2-2 की बराबरी पर और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है।

Editors pick