Cricket
BCCI ने बढ़ाया राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट, बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच

BCCI ने बढ़ाया राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट, बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच

BCCI ने बढ़ाया राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट, बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच
BCCI ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ और टीम इंडिया के सहयोगी स्टाफ के लिए अनुबंध के विस्तार की घोषणा की। हाल ही में संपन्न आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था। इसके बाद बीसीसीआई ने द्रविड़ के साथ चर्चा की और कार्यकाल […]

BCCI ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ और टीम इंडिया के सहयोगी स्टाफ के लिए अनुबंध के विस्तार की घोषणा की। हाल ही में संपन्न आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था। इसके बाद बीसीसीआई ने द्रविड़ के साथ चर्चा की और कार्यकाल को आगे बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की।

बीसीसीआई ने जारी बयान में कहा, “बोर्ड भारतीय टीम को तैयार करने में श्री द्रविड़ की महत्वपूर्ण भूमिका की सराहना करता है। बोर्ड एनसीए के प्रमुख और स्टैंड-इन हेड कोच के रूप में उनकी अनुकरणीय भूमिकाओं के लिए वीवीएस लक्ष्मण की भी सराहना करता है। जिस तरह उन्होंने मैदान पर साझेदारियों की उसी तरह द्रविड़ और श्री लक्ष्मण ने भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने में मिलकर काम किया है।”

राहुल द्रविड़ ने हेड कोच के रूप में कॉन्ट्रैक्ट बढ़ने के बाद ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा, “टीम इंडिया के साथ पिछले दो साल पूरी तरह से यादगार रहे हैं। साथ में, हमने उतार-चढ़ाव देखे हैं, और इस पूरी यात्रा के दौरान, टीम के अंदर समर्थन और सौहार्द अभूतपूर्व रहा है। हमने जो ड्रेसिंग रूम में माहौल और संस्कृति बनाई है, उस पर मुझे वास्तव में गर्व है।

यह एक ऐसी संस्कृति है जो लचीली बनी रहती है, चाहे जीत के पल हों या स्थिति हमारे पक्ष में ना हो। हमारी टीम के पास जो कौशल और प्रतिभा है वह अभूतपूर्व है, और हमने जिस चीज पर जोर दिया है वह सही प्रक्रिया का पालन करना और अपनी तैयारियों पर कायम रहना है, जिसने हमे सीधे परिणाम भी दिए हैं।

यह भी देखेंSA के खिलाफ T20 और ODI नहीं खेलना चाहते Virat Kohli, बोर्ड से मांगी छुट्टी

परिवार के त्याग और उनके समर्थन की सराहना करता हूं- राहुल द्रविड़

द्रविड़ ने आगे कहा “मैं BCCI को मुझ पर भरोसा रखने, मेरे नजरिए का समर्थन करने और इस कार्यकाल के दौरान समर्थन प्रदान करने के लिए धन्यवाद करता हूं। हेड कोच के तौर पर कार्य करते हुए घर से काफी दूर समय बिताना पड़ता है, और मैं अपने परिवार के त्याग और समर्थन की सराहना करता हूं। पर्दे के पीछे उनकी भूमिका महत्वपूर्ण है और इसका कोई मूल्य नहीं है। जैसा कि हम विश्व कप के बाद नई चुनौतियों को स्वीकार करते हैं, हम टीम को बेहतर बनाने के लिए कार्य करेंगे और इसके लिए प्रतिबद्ध है।”

Editors pick