Cricket
IND vs SA: आवेश खान ने निपटाया साउथ अफ्रीका का मध्यक्रम, हैट्रिक लेने से चूके

IND vs SA: आवेश खान ने निपटाया साउथ अफ्रीका का मध्यक्रम, हैट्रिक लेने से चूके

पहले वनडे मैच में अर्शदीप के बाद आवेश खान ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट चटका डाले। उन्होंने साउथ अफ्रीका का मध्यक्रम तोड़ कर रख दिया।

IND vs SA Avesh Khan Spell: जोहानिसबर्ग में चल रहे पहले वनडे मुकाबले में अर्शदीप के बाद आवेश खान ने लगातार 2 गेंदों पर 2 विकेट चटकाए। तेज गेंदबाज ने साउथ अफ्रीका के मध्य क्रम को पूरी तरह से ध्वस्त कर डाला। उन्होंने कप्तान एडन मार्करम और मूल्डर का विकेट लिए। इससे पहले अर्शदीप सिंह ने प्रोटियाज का शीर्ष क्रम बर्बाद कर दिया था। मैच में उन्होंने पूरे 4 विकेट चटकाए।

वांडरर्स स्टेडियम में वनडे सीरीज के पहले मैच में भारतीय तेज गेंदबाज साउथ अफ्रीका पर आफत बनकर टूटे। पहले अर्शदीप ने साउथ अफ्रीका का शीर्ष क्रम ध्वस्त किया और उसके बाद आवेश ने मध्यक्रम की कमर तोड़कर रख दी।

https://www.instagram.com/reel/C08uNMKNv7i/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==

अर्शदीप सिंह के बाद आवेश खान ने पारी का 11वां ओवर डालते हुए 5वीं गेंद पर कप्तान एडन मार्करम को बोल्ड कर 12 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद उन्होंने अगली ही गेंद पर मूल्डर को शून्य के स्कोर पर एलबीडब्लू कर दिया।

आवेश ने अर्शदीप के नक्शे कदमों पर चलते हुए ही अपने शुरुआती 5 ओवरों में मात्र 16 रन देते हुए पूरे 4 विकेट चटका लिए। उन्होंने अपना तीसरा विकेट अक्रामक बल्लेबाज डेविड मिलर (2) के रूप में लिया। इसके बाद 17वें ओवर में पहली ही गेंद पर केशव महाराज को चलता किया।

इस मुकाबले में आवेश खान ने 8 ओवरों के स्पेल में 27 रन देते हुए पूरे 4 विकेट चटकाए। वह अपने स्पेल से 5 विकेट तक का सफर तय नहीं कर सके, लेकिन उन्होंने शानदार गेंदबाजी दिखाई। भारत ने गेंदबाजों के घातक प्रदर्शन के दम पर साउथ अफ्रीका को 116 रनों के स्कोर पर ही ढेर कर दिया।

यह भी देखेंः IND vs SA: अर्शदीप ने वनडे में पंजे के साथ खोला विकेट का खाता, समेटी साउथ अफ्रीकी पारी

इस दौरान अर्शदीप सिंह ने 10 ओवरों में 37 रन देते हुए 5 विकेट हासिल किए, जबकि स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को भी एक विकेट मिला।

Editors pick