Cricket
AUS vs PAK Pitch Report: ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान दूसरे टेस्ट में कैसी है पिच रिपोर्ट, बल्लेबाज या गेंदबाजों को मिलेगी मदद

AUS vs PAK Pitch Report: ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान दूसरे टेस्ट में कैसी है पिच रिपोर्ट, बल्लेबाज या गेंदबाजों को मिलेगी मदद

AUS vs PAK Pitch Report for 2nd Test: जानिए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की पिच रिपोर्ट
AUS vs PAK 2nd Test Pitch Report: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। जानिए यहाँ की पिच कैसी रहेगी।

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 26 दिसंबर से शुरू होगा। ये बॉक्सिंग डे टेस्ट भारतीय समयनुसार सुबह 5 बजे से शुरू होगा। चलिए आपको बताते हैं मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर टेस्ट रिकॉर्ड का रिकॉर्ड कैसा है, और इस मुकाबले के लिए पिच कैसी रहने वाली है।

पेट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने पहला टेस्ट जीतकर 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दूसरा टेस्ट पाकिस्तान के लिए करो या मरो जैसा है, उसे जीतना है या कम से कम इसे ड्रा खेलना है ताकि उसके बाद तीसरे टेस्ट में सीरीज बराबर करने का मौका हो।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पिछल टेस्ट रिकॉर्ड

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड का इतिहास काफी पुराना है। यहां पर पहला टेस्ट मैच 1877 में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर अभी तक कुल 115 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं, इनमे से 17 मैच ड्रा हुए हैं जबकि 98 मैचों में नतीजे निकले हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने यहाँ पर पहले 10 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमे से 2 टेस्ट ड्रा हुए हैं, 2 टेस्ट पाकिस्तान ने जीते हैं और अन्य 6 में उसे ऑस्ट्रेलिया से शिकस्त झेलनी पड़ी।

AUS vs PAK 2nd Test Pitch Report: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पिच रिपोर्ट

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 90 हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है। यहाँ ग्रीन पिच होती है, तेज गेंदबाजों के लिए काफी मदद होती है। बल्लेबाजों के लिए चुनौती रहेगी। इस ग्राउंड पर शुरूआती ओवरों में अगर बल्लेबाजों ने विकेट बचाए रखा तो मिडिल आर्डर में अच्छे रन बनाए जा सकते हैं। आउटफील्ड तेज रहेगा, बॉउंड्री से ज्यादा रन बतौर जा सकते हैं।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही रहेगा। टीम अपनी प्लेइंग 11 में 4 सीमार और 1 स्पिनर के साथ उतरे तो बेहतर होगा।

मौसम की बात करें तो बारिश खेल बिगाड़ सकती है। सोमवार को भी बारिश के आसार है और मेलबर्न में मैच वाले दिन यानी मंगलवार को भी तेज बारिश की संभावना है। मंगलवार को मेलबर्न में बारिश होने की संभावना 35 से 45 प्रतिशत है।

Editors pick