Cricket
AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया ने दिखाया घातक रूप, डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 36 रनों से हराया

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया ने दिखाया घातक रूप, डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 36 रनों से हराया

T20 World Cup 2024 में ऑस्ट्रेलिया ने सबसे पहले 200 रनों का आंकड़ा पार किया और इंग्लैंड को करारी शिकस्त देते हुए जीत दर्ज कर ली।

ऑस्ट्रेलिया ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 36 रनों से करारी हार दे दी है। मिचेल मार्श की टीम टूर्नामेंट का पहला 200 का स्कोर खड़ा करने वाली टीम बन गई। इस बीच, टीम के सभी बल्लेबाजों का बराबरी का योगदान दिखाई दिय, जबकि इंग्लिश बल्लेबाजी क्रम कुछ खास कमाल नहीं कर सका।

ऑस्ट्रेलिया का घातक प्रहार

केंसिंग्टन ओवर के मैदान पर टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पारी की शुरूआत करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों ने घातक शुरूआत दी। ट्रेविस हेड ने 18 गेंदों में 34 और वॉर्नर ने 16 गेंदों में 39 रन जड़े।

इसके बाद कप्तान मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस ने क्रमशः 35, 28 और 30 रन बनाए। इसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 201/7 का स्कोर खड़ा किया।

यह भी देखेंः IND vs PAK मैच के लिए फिट हैं इमाद वसीम, पाक कोच गैरी कर्स्टन ने किया कंफर्म

इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन ने 2 और मोइन अली, जोफरा आर्चर व आदिल राशिद ने 1-1 विकेट चटकाया।

लय बरकरार नहीं रख सका इंग्लैंड

इंग्लिश टीम के बल्लेबाजी क्रम ने शुरूआत जोरदार तरीके से की लेकिन रनों की गति को बरकरार नहीं रख सके। सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट ने 23 गेंदों में 37 और जॉस बटलर ने 28 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली। मध्यक्रम के बल्लेबाज विल जैक्स (10) और जॉनी बेयरस्टो (7) सस्ते में लौट गए।

इसके बाद मोइन अली (25) और लिविंगस्टोन (15) ने कुछ महत्वपू्रण रन जोड़े। ऑलराउंडर हैरी ब्रूक आखिर तक क्रीज पर टिके रहे और 16 गेंदों में 20 रन बना, लेकिन वह टीम को जीत नहीं पहुंचा सके। इंग्लैंड 165/6 का स्कोर ही खड़ा कर सकी।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस और एडम जंपा ने 2-2 विकेट चटकाए। इसके अलावा हेजलवुड औैर स्टोइनिस को 1-1 विकेट मिला।

Editors pick