Cricket
एशियन गेम्स: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराकर जीता ब्रॉन्ज मेडल

एशियन गेम्स: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराकर जीता ब्रॉन्ज मेडल

एशियन गेम्स: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराकर जीता ब्रॉन्ज मेडल
Asian Games 2023: बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम (Bangladesh Women Cricket Team) ने पाकिस्तान (Pakistan) को हराकर जीता ब्रोंज मेडल।

एशियाई खेलों में बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। बांग्लादेश की गेंदबाजी शानदार रही थी और पाकिस्तान की पूरी टीम 64 रन भी बना सकी थी। लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 19वें ओवर में जीत दर्ज की।

बांग्लादेश की कप्तानी निगर सुल्ताना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पाकिस्तान की शुरुआत खराब रहीपहले ओवर में शवाल और दूसरे ओवर में सिद्रा अमीन के रूप में दोनों ओपनर पवेलियन लौट गए। इसके बाद भी विकेट गिरने का सिलसिला रुका नहीं। निर्धारित 20 ओवरों में पाकिस्तान टीम 9 विकेट खोकर 64 रन ही बना सकी।

बांग्लादेश के लिए शोरना एक्टर ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए, उन्होंने अपने 4 ओवरों में 16 रन दिए। संजीदा एक्टर ने 4 ओवरों में 11 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत सधी हुई लेकिन पॉवरप्ले में पहले विकेट गिरने के बाद टीम भी दबाव में आ गई थी। पांचवे ओवर में शमीमा सुल्ताना 13 और सातवें ओवर में शाथी रानी 13 रन बनाकर पवेलियन लौटी। शोरना एक्टर ने अंतिम ओवरों में महत्वपूर्ण रन बनाए, जब टीम दबाव में थी। 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर बांग्लादेश ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ एशियन गेम्स में महिला क्रिकेट में बांग्लादेश ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया।

Editors pick