Cricket
Asia Cup: शेड्यूल को लेकर PCB पर भड़के पूर्व पाक कप्तान, बोले खिलाड़ियों की परवाह नहीं

Asia Cup: शेड्यूल को लेकर PCB पर भड़के पूर्व पाक कप्तान, बोले खिलाड़ियों की परवाह नहीं

एशिया कप (Asia Cup 2023) का आगाज पाकिस्तान में नेपाल और पाकिस्तान (PAK vs NEP) के बीच होने वाले मुकाबले के साथ होगा। चार मुकाबले पाकिस्तान में होंगे और बाकि का पूरा टूर्नामेंट श्रीलंका में खेला जाएग, जिसमें फाइनल मैच भी शामिल है। भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) का मैच श्रीलंका में दो सितंबर […]

एशिया कप (Asia Cup 2023) का आगाज पाकिस्तान में नेपाल और पाकिस्तान (PAK vs NEP) के बीच होने वाले मुकाबले के साथ होगा। चार मुकाबले पाकिस्तान में होंगे और बाकि का पूरा टूर्नामेंट श्रीलंका में खेला जाएग, जिसमें फाइनल मैच भी शामिल है। भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) का मैच श्रीलंका में दो सितंबर को खेला जाएगा। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शेड्यूल (Asia Cup Schedule) से नाखुश हैं। हाल ही में उन्होंने शेड्यूल को लेकर पीसीबी (PCB) से नाराजगी जाहिर की है। उनका कहना है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को खिालाड़ियों की परवाह नहीं है।

पूर्व पाक खिलाड़ी सलमान बट का मानना है कि एशिया कप में पाकिस्तान टीम के नजरिए से शेड्यूल काफी व्यस्तता भरा है। अपना पहला मैच पाकिस्तान को घर में ही खेलना है, जबकि उसके तुरंत बाद दूसरे मैच के लिए श्रीलंका रवाना होना होगा। पाक टीम का पहला मैच 30 अगस्त को मुल्तान में खेला जाएगा। जबकि दूसरा मुकाबला दो सितंबर को कैंडी में भारत और पाकिस्तान के बीच होगा। सलमान बट ने हाल ही में एक यूट्यूब चैनल पर कहा है कि “यह बेहद अजीब कार्यक्रम है, पाकिस्तान अपना पहला मैच पाकिस्तान में खेल रहा है, फिर दूसरे मैच के लिए श्रीलंका जाएगा जिसमें केवल दो दिन का अंतर है। दूसरी ओर, श्रीलंका को अपना पहला मैच होमग्राउंड पर खेलना है और दूसरे मैच के लिए पाकिस्तान जाना होगा।” बट ने कहा कि “श्रीलंका के पास पहले और दूसरे मैच के लिए 4-5 दिनों का अंतर होगा, जबकि पाकिस्तान की टीम के पास सिर्फ दो दिनों का अंतर होगा।”

उन्होंने पीसीबी के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि “हम अपने खिलाड़ियों की परवाह नहीं करते, इस शेड्यूल से हम क्या साबित कर रहे हैं। यह एक टूर्नामेंट हो रहा, एक फ्लाइट इधर आ रही, एक फ्लाइट उधर जा रही है। श्रीलंका से लाहौर तक फ्लाइट से आने में पांच घंटे का समय लगता है।”

एशिया कप में छह टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसमें ग्रुए ए और ग्रुप बी में तीन-तीन टीमों को रखा गया है। भारत ग्रुप ए में है, जिसमें उसके साथ नेपाल और पाकिस्तान को रखा गया है।

Editors pick