Cricket
Asia Cup 2023 का शेड्यूल इस तारीख को होगा जारी, PCB और BCCI में बनी सहमति

Asia Cup 2023 का शेड्यूल इस तारीख को होगा जारी, PCB और BCCI में बनी सहमति

Asia Cup 2023 के शेड्यूल के ऐलान की डेट आई सामने, आप भी जानिए
बीसीसीआई और पीसीबी (BCCI vs PCB) दोनों ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के मतभेदों को दूर करते हुए हाइब्रिड मॉडल पर सहमति व्यक्त की है।

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है। बीसीसीआई और पीसीबी (BCCI vs PCB) दोनों ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के मतभेदों को दूर करते हुए हाइब्रिड मॉडल पर सहमति व्यक्त की है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम अब एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। दोनों प्रतिद्वंद्वी देशों के बीच आम सहमति बनने के साथ, एशिया कप 2023 का शेड्यूल (Asia Cup 2023 Schedule) शुक्रवार भी 14 जुलाई को जारी होने वाला है। जका अशरफ और जय शाह ने आगामी टूर्नामेंट पर चर्चा के लिए डरबन में मुलाकात की।

अशरफ ने पाकिस्तानी मीडिया से कहा, “यह एक अच्छी शुरुआत है और इस तरह की और बैठकें होंगी। हम अधिक बैठकें करने और संबंधों में सुधार करने पर सहमत हुए हैं। यह एक अच्छी शुरुआत है।”

पिछले कई महीनों से टूर्नामेंट की मेजबानी को लेकर चल रहे विवाद पर दोनों पक्षों ने आपसी सहमति से आगे बढ़ने का फैसला लिया। इससे पहले, तत्कालीन पीसीबी प्रमुख नजम सेठी ने शुरुआती आपत्ति के बाद दावा किया था कि पीसीबी एसीसी के प्रस्तावित हाइब्रिड मॉडल को स्वीकार करके खुश है। लेकिन चीजें तब खराब हो गईं जब जका अशरफ ने सेठी से पीसीबी की कमान संभाली।

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, Shreyas Iyer ने नेट्स में शुरु की प्रैक्टिस

जका अशरफ ने हाइब्रिड प्रस्ताव पर आपत्ति जताते हुए दावा किया कि वे पाकिस्तान में सिर्फ 4 मैच खेलना स्वीकार नहीं करेंगे, जबकि बाकी 9 मैच श्रीलंका में खेले जाने हैं। लेकिन अब जब दोनों देशो के बोर्ड की डरबन में मुलाकात हुई, तो दोनों हाइब्रिड मॉडल पर सहमत हो गए हैं और एशिया कप 2023 शेड्यूल 14 जुलाई को जारी होने वाला है।

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्टों में दावा किया गया है कि अशरफ और शाह दोनों ने आपसी निमंत्रण का आदान-प्रदान किया। रिपोर्टों में दावा किया गया है कि शाह को एशिया कप के लिए पाकिस्तान में आमंत्रित किया गया जबकि शाह ने भारत में आईसीसी विश्व कप के लिए अशरफ को आमंत्रित किया।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने क्रिकबज को बताया, “हमने एशिया कप पर बातचीत की है और हाइब्रिड मॉडल को मंजूरी दे दी गई है। एक-दूसरे को निमंत्रण देने जैसी कोई बात नहीं थी।”

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick