Cricket
Asia Cup 2023 के शेड्यूल में फिर देरी, जका अशरफ करेंगे जय शाह से मुलाकात

Asia Cup 2023 के शेड्यूल में फिर देरी, जका अशरफ करेंगे जय शाह से मुलाकात

Asia Cup 2023 के शेड्यूल में फिर से देरी, जका अशरफ अगले हफ्ते करेंगे जय शाह से मुलाकात
एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का शेड्यूल एक बार फिर टल गया है। क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड प्रमुख जका अशरफ (Zaka Ashraf) ने बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह (Jay Shah) से मुलाकात करने का फैसला किया है। नए पीसीबी प्रमुख और खेल मंत्रालय श्रीलंका के साथ एशिया कप की मेजबानी का अधिकार साझा करने […]

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का शेड्यूल एक बार फिर टल गया है। क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड प्रमुख जका अशरफ (Zaka Ashraf) ने बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह (Jay Shah) से मुलाकात करने का फैसला किया है। नए पीसीबी प्रमुख और खेल मंत्रालय श्रीलंका के साथ एशिया कप की मेजबानी का अधिकार साझा करने से नाखुश हैं। जिस तरह की स्थिति है, पीसीबी (PCB) एशिया कप की पूरी मेजबानी का अधिकार हासिल करने के लिए विश्व कप दौरे को निशाने पर ले रहा है।

यह भी पढ़ें: Haris Rauf ने वाइफ संग क्रिकेट ग्राउंड पर करवाया फोटो शूट- देखें तस्वीर

पाकिस्तान के खेल प्रभारी मंत्री एहसान मजारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “पाकिस्तान मेजबान है, उसे सभी मैच पाकिस्तान में आयोजित करने का अधिकार है। क्रिकेट प्रेमी यही चाहते हैं, मैं हाइब्रिड मॉडल नहीं चाहता।’ मेरी व्यक्तिगत राय, चूंकि पीसीबी मेरे मंत्रालय के अंतर्गत आता है, तो यह है कि यदि भारत अपने एशिया कप खेलों को तटस्थ स्थान पर खेलने की मांग करता है, तो हम भी भारत में अपने विश्व कप खेलों के लिए भी यही मांग करेंगे।”

गौर करने वाली बात यह है कि बीसीसीआई ही चाहता था कि पूरा एशिया कप पाकिस्तान से बाहर हो। हालाँकि, नजम सेठी के साथ बार-बार चर्चा के बाद एसीसी प्रमुख जय शाह, जो बीसीसीआई सचिव भी हैं, इसे आंशिक रूप से पाकिस्तान में कराने पर सहमत हुए।

हाइब्रिड मॉडल के तहत, पाकिस्तान बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल और अफगानिस्तान के खिलाफ पहले चार मैचों की मेजबानी करेगा। फिर सभी टीमें श्रीलंका के लिए रवाना होंगी। वहीं श्रीलंका भारत बनाम पाकिस्तान मैच और फाइनल मुकाबले की मेजबानी करेगा। बता दें कि टूर्नामेंट 31 अगस्त को शुरू होगा और फाइनल 17 सितंबर को खेला जाएगा।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पिछले हफ्ते इनसाइडस्पोर्ट को बताया था, “हाइब्रिड योजना को बदलने का कोई सवाल ही नहीं है। यह मत भूलिए कि पीसीबी ने ही हाइब्रिड मॉडल का अनुरोध किया था। वे हर नए अध्यक्ष के साथ रुख बदल सकते हैं लेकिन यह एक व्यक्ति की इच्छा पर काम नहीं करता है। इसमें लॉजिस्टिक्स, ब्रॉडकास्टर्स समेत अन्य चीजें शामिल हैं।”

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick