Cricket
IND vs SA: अर्शदीप ने समेटा साउथ अफ्रीका का बल्लेबाज क्रम, चटकाए लगातार विकेट, देखें

IND vs SA: अर्शदीप ने समेटा साउथ अफ्रीका का बल्लेबाज क्रम, चटकाए लगातार विकेट, देखें

पहले वनडे मुकाबले में अर्शदीप ने घातक गेंदबाजी के चलते साउथ अफ्रीका का शीर्षक्रम तहस-नहस कर दिया। उन्होंने लगातार दो विकेट चटकाए।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में अर्शदीप सिंह ने घातक गेंदबाजी दिखाते हुए प्रोटियाज का शीर्ष क्रम तहत-नहस कर दिया। उन्होंने अपने पहले ओवर में ही लगातार दो विकेट चटकाए और हैट्रिक से चूक गए।

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। स्पेल का पहला और पारी का दूसरा ओवर फेंकने आए अर्शदीप ने लगातार दो गेंदों में विकेट निकाले। अर्शदीप ने अपने स्पेल के पहले दौर में पावरप्ले के अंदर साउथ अफ्रीका के पूरे 4 विकेट निकाल दिए।

https://www.instagram.com/reel/C08o84UN_5x/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==

अर्शदीप ने पहले रीजा हैंड्रिक्स को पारी के दूसरे ओवर में ही बोल्ड किया। इसके बाद उन्होंने अगली ही गेंद पर रासी वान दर दुसें को एलबीडब्लू आउट कर शून्य के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। उन्होंने अपनी अगली गेंद भी कमाल की डाली, लेकिन मार्करम को आउट नहीं कर सके और हैट्रिक से चूक गए।

इसके बाद तेज गेंदबाज ने अपने आठवें और दसवें ओवर में क्रमशः सलामी बल्लेबाज टोनी डी जॉर्जी (28) और हैनरिक क्लासेन को पवेलियन चलता किया। अर्शदीप ने क्लासेन (6) को कमाल का बोल्ड मारा। पावरप्ले में अर्शदीप सिंह ने अपने 5 ओवरों में मात्र 19 रन देते हुए 4 विकेट चटका दिए।

यह भी देखेंः IND vs SA: अर्शदीप ने वनडे में पंजे के साथ खोला विकेट का खाता, समेटी साउथ अफ्रीकी पारी

अर्शदीप सिंह ने चटकाए 5 विकेट

साउथ अफ्रीका के खिलाफ अर्शदीप ने अपना पांच विकेट हॉल पूरा कर लिया। अर्शदीप सिंह ने 10 ओवरों में 37 रन देते हुए पूरे 5 विकेट चटकाए। यह उनका पहला इंटरनेशनल फाइफर है। वहीं, वनडे फॉर्मेट में उन्होंने इसी मुकाबले में विकेटों का खाता खोला है। पिछले 3 वनडे मैचों में अर्शदीप को एक भी विकेट नहीं मिल सका था। साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने सीधे पांच विकेट ही चटकाए हैं।

यह भी देखेंः IND vs SA: आवेश खान ने निपटाया साउथ अफ्रीका का मध्यक्रम, हैट्रिक लेने से चूके

मुकाबले की बात करें तो तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते भारत ने साउथ अफ्रीका को 116 रनों पर ही ढेर कर दिया। इस दौरान पेसर आवेश खान ने भी 8 ओवरों में 27 रन देते हुए 4 विकेट चटकाए। जबकि कुलदीप यादव को भी एक विकेट मिला।

Editors pick