Cricket
IND vs SA: अर्शदीप ने वनडे में पंजे के साथ खोला विकेट का खाता, समेटी साउथ अफ्रीकी पारी

IND vs SA: अर्शदीप ने वनडे में पंजे के साथ खोला विकेट का खाता, समेटी साउथ अफ्रीकी पारी

IND vs SA 1st ODI: तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना मेडन 5 विकेट हॉल पूरा कर लिया है।

Arshdeep Singh Five wickets: साउथ अफ्रीका में शुरु हुई वनडे सीरीज के पहले मैच में ही अर्शदीप सिंह ने पंजा खोला है। तेज गेंदबाज ने वनडे फॉर्मेट में 5 विकेट हॉल के साथ ही अपने विकेटों का खाता खोला। साथ ही उनका यह पहला इंटरनेशनल फाइफर है।

जोहानिसबर्ग में पहले वनडे मैच में भारतीय तेज गेंदबाजी अटैक साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों पर पूरी तरह से टूट पड़ा। साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। अर्शदीप ने अपने स्पेल के पहले दौर में पावरप्ले के अंदर साउथ अफ्रीका के पूरे 4 विकेट निकाल दिए। उन्होंने 5 ओवरों में ही अपने 4 विकेट पूरे कर लिए थे। जबकि, अर्शदीप सिंह ने 10 ओवरों में 37 रन देकर पूरे 5 विकेट चटकाए।

पहले ओवर में ही निकाले 2 गेंदों पर 2 विकेट

पारी का दूसरा और अपना पहला ओवर फेंकने आए अर्शदीप सिंह ने लगातार 2 गेंदों पर 2 विकेट चटका दिए। उन्होंने पहले रीजा हैंड्रिक्स को बोल्ड किया। इसके बाद अगली ही गेंद पर रासी वान दर दुसें को शून्य के स्कोर पर एलबीडब्लू आउट कर चलता कर दिया। उन्होंने अपनी अगली गेंद भी कमाल की डाली, लेकिन मार्करम को आउट नहीं कर सके और हैट्रिक से चूक गए।

3 वनडे मैचों में रहे नाकाम, चौथे में हासिल कर लिया पंजा

अर्शदीप सिंह ने अपना वनडे इंटरनेशनल डेब्यू न्यूजीलैंड के खिलाफ 2022 में किया था। पिछले साल नवंबर में वह भारतीय टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे का हिस्सा थे। यहां उन्होंने 2 मैचों में 89 रन दिए थे, लेकि एक भी विकेट चटकाने में नाकाम रहे थे।

इसके बाद अर्शदीप सिंह को साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज का हिस्सा बनाया गया और यहां उन्होंने सीधा मेडल फाइफर हासिल कर लिया है। वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में 5 विकेट हॉल हासिल करने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। जबकि इस सूची में वह एकमात्र तेज गेंदबाज हैं। उनसे पहले, जडेजा चहल और सुनील जोशी यह कारनामा कर चुके हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में 5 विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज

  • 5/6 – सुनील जोशी, नायरोबी, 1999
  • 5/22 – युजवेंद्र चहल, सेंचुरियन, 2018
  • 5/33 – रवींद्र जडेजा, कोलकाता, 2023
  • 5/37 – अर्शदीप सिंह, जोहानिसबर्ग*

Editors pick