Cricket
IND vs WI T20 सीरीज में दोनों टीमों के इन टॉप 5 खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजरें

IND vs WI T20 सीरीज में दोनों टीमों के इन टॉप 5 खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजरें

IND vs WI T20 सीरीज में दोनों टीमों के इन टॉप 5 खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजरें
टेस्ट और वनडे सीरीज ख़त्म हो जाने के बाद अब सबसे छोटे प्रारूप पर भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) की टीम ध्यान केंद्रित कर रही हैं। भारतीय क्रिकेट टीम 3 अगस्त यानी गुरुवार (IND vs WI 1st T20) से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेलने के लिए तैयार […]

टेस्ट और वनडे सीरीज ख़त्म हो जाने के बाद अब सबसे छोटे प्रारूप पर भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) की टीम ध्यान केंद्रित कर रही हैं। भारतीय क्रिकेट टीम 3 अगस्त यानी गुरुवार (IND vs WI 1st T20) से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेलने के लिए तैयार है। वहीं वेस्टइंडीज दौरे पर अभी तक भारत का दबदबा देखने को मिला है और वे अपनी जीत की लय आगे भी जारी रखना चाहेंगे। तो आइए जानते हैं दोनों टीमों के वो कौन से पांच खिलाड़ी हैं जिनपर सबकी नजरें रहेंगी।

यह भी पढ़ें: IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मामले में Hardik Pandya ने बनाया रिकॉर्ड, कपिल-विराट को छोड़ा पीछे

संजू सैमसन

वनडे सीरीज के दौरान संजू को लगातार मौके दिए गए। हालाँकि वह अपनी पहली आउटिंग में आगे बढ़ने में असफल रहे, लेकिन तीसरे वनडे में उन्होंने तेज़ अर्धशतक पूरा किया। बता दें, संजू ने अपना आखिरी टी20 मैच जनवरी 2023 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। तब से उन्हें अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है। हालाँकि, दाएं हाथ का बल्लेबाज वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेगा।

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव एक बार फिर वनडे फॉर्मेट में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। हालाँकि, प्रतिभाशाली बल्लेबाज 20 ओवर की सीरीज में अपनी गलतियों को सुधारने की कोशिश करेगा। गौर करने वाली बात यह है कि सूर्या ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी दो वनडे मैचों में फिनिशर की भूमिका निभाई थी। हालाँकि, उनसे टी20 के दौरान ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने की उम्मीद है। 20 ओवर के प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन सूर्या को इस महीने के अंत में शुरू होने वाले एशिया कप के लिए अपना स्थान पक्का करने में मदद कर सकता है।

अक्षर पटेल

भारत के लिए कुल 40 टी20 मैच खेलने के बावजूद अक्षर पटेल भारतीय टीम में अपनी जगह पूरी तरह से पक्की नहीं कर पाए हैं। वनडे सीरीज में भी उन्हें मौका नहीं दिया गया। हालांकि, इस ऑलराउंडर को टी20 सीरीज में मौका मिलना तय है। एशिया कप और विश्व कप टीम के लिए अपना नाम आगे बढ़ाने के लिए अक्षर वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगा।

निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान निकोलस पूरन वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं थे। हालाँकि, साउथपॉ टी20 मैचों के लिए वापस आ गया है। ध्यान देने के लिए, पूरन ने हाल ही में एमएलसी 2023 के फाइनल मैच में सिर्फ 55 गेंदों पर नाबाद 137 रन बनाए। अगर पूरन आगे बढ़े तो टीम इंडिया के लिए एक खतरनाक ग्राहक हो सकते हैं।

शिम्रोन हेटमायर

वेस्टइंडीज के एक अन्य बाएं हाथ के बल्लेबाज शिम्रोन हेटमायर के पास भी पूरन जैसी ही आक्रामक प्रवृत्ति है। हालाँकि, हेटी वनडे सीरीज़ के दौरान अपनी छाप छोड़ने में असफल रहे। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपना आखिरी T20I मैच अगस्त 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। राष्ट्रीय टीम में वापसी करते हुए, साउथपॉ 20 ओवर के मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक होगा।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick