Cricket
विराट कोहली ने सुरेश रैना को 4-0 से हराया, पूर्व क्रिकेटरों ने लगाई मुहर

विराट कोहली ने सुरेश रैना को 4-0 से हराया, पूर्व क्रिकेटरों ने लगाई मुहर

विराट कोहली ने सुरेश रैना को 4-0 से हराया, पूर्व क्रिकेटरों ने लगाई मुहर
सुरेश रैना और विराट कोहली IPL इतिहास के दो सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। भारत के पूर्व कप्तान वर्तमान में प्रतियोगिता में अग्रणी रन-स्कोरर हैं।

IPL 2024: पूर्व क्रिकेटरों वसीम अकरम, टॉम मूडी, डेल स्टेन और मैथ्यू हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स की सर्वकालिक महान आईपीएल टीम में नंबर तीन स्थान के लिए सुरेश रैना और विराट कोहली के बीच अपनी पसंद के बारे में खुलासा किया। सुरेश रैना और विराट कोहली प्रतियोगिता के इतिहास के दो सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। जबकि भारत के पूर्व कप्तान वर्तमान में प्रतियोगिता में अग्रणी रन-स्कोरर हैं।

विशेषज्ञों को रैना और कोहली के बीच किसी एक को चुनना कठिन लगा, लेकिन अंत में सभी चार पूर्व खिलाड़ियों ने सर्वकालिक महान आईपीएल टीम में नंबर 3 स्थान के लिए विराट कोहली का समर्थन किया।

वसीम अकरम ने कहा, “रैना आईपीएल इतिहास के सबसे सफल मध्यक्रम बल्लेबाज हैं। लेकिन अगर मुझे नंबर 3 चुनना हो तो वह विराट कोहली होंगे। रैना चौथे और पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं क्योंकि वह फिनिशर के रूप में भी काम कर सकते हैं।”

स्टेन और हेडन द्वारा दाएं हाथ के बल्लेबाज को चुनने से पहले मूडी ने कहा कि मुझे तीसरे नंबर पर कोहली मिला है, “मेरे लिए (रैना) निश्चित रूप से मेरे शीर्ष छह में है। सुरेश रैना स्पिन के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं और आपके मध्यक्रम में बाएं हाथ के बल्लेबाज का होना बिल्कुल महत्वपूर्ण है।”

सुरेश रैना ने 2008 से 2021 तक आईपीएल में खेला और सबसे सफल और सुशोभित बल्लेबाजों में से एक के रूप में लीग से संन्यास ले लिया। उन्होंने 205 आईपीएल मैचों में 1 शतक और 39 अर्धशतक की मदद से 5528 रन बनाए। वह आईपीएल में 5000 रन तक पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी हैं। वह आईपीएल में 100 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी हैं। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के दबदबे के पीछे 3 मुख्य कारणों में से एक है।

दूसरी ओर, विराट कोहली ने अब तक 237 आईपीएल मैचों में 7263 रन बनाए हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी होने के अलावा, उनके पास आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन और शतक का रिकॉर्ड भी है। 2016 में उन्होंने चार शतकों की मदद से 973 रन बनाए थे। कुल मिलाकर, उन्होंने टूर्नामेंट में रिकॉर्ड 7 शतक और 50 अर्धशतक लगाए हैं।

Editors pick