Cricket
Tagenarine Chanderpaul: पिता भी खेल चुके हैं Virat Kohli खिलाफ, अब बेटा होगा किंग कोहली के सामने

Tagenarine Chanderpaul: पिता भी खेल चुके हैं Virat Kohli खिलाफ, अब बेटा होगा किंग कोहली के सामने

Tagenarine Chanderpaul: पिता भी खेल चुके हैं Virat Kohli खिलाफ, अब बेटा होगा किंग कोहली के सामने
भारत बानम वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs WI Test 2023) का पहला मैच कल यानी 12 जुलाई से विंडसर पार्क में खेला जाना है। इस सीरीज के लिए दोनों टीमों ने अपनी स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। वहीं इस सीरीज के साथ विराट कोहली (Virat […]

भारत बानम वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs WI Test 2023) का पहला मैच कल यानी 12 जुलाई से विंडसर पार्क में खेला जाना है। इस सीरीज के लिए दोनों टीमों ने अपनी स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। वहीं इस सीरीज के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) अपने नाम एक खास उपलब्धि हासिल कर लेंगे। दरअसल, टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज टीम ने तेगनारायण चंद्रपॉल का मौका दिया है और इनके पिता शिवनारायण चंद्रपॉल भी देश के लिए खेल चुके हैं। ऐसे में विराट कोहली ने शिवनारायण के खिलाफ भी क्रिकेट खेला है और अब उनके बेटे तेगनारायण (Tagenarine Chanderpaul) के खिलाफ भी खेलने के लिए तैयार है। भारत के लिए ऐसा करने वाले विराट दूसरे खिलाड़ी हैं, क्योंकि इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने एक पिता-बेटे की जोड़ी के खिलाफ क्रिकेट खेला हैं।

आपको बता दें कि विराट कोहली से ठीक 12 साल पहले अपना टेस्ट डेब्यू किया था और उस दौरान उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ ही खेला था। वहीं उस दौरान टीम में शिवनारायण चंद्रपॉल भी खेला करते थे, तो उसी तब विराट ने उनके खिलाफ क्रिकेट खेला था। वहीं साल 2023 में विराट अब उनके बेटे तेगनारानायण चंद्रपॉल के खिलाफ खेलने के लिए तैयार है। वहीं भारत के लिए विराट कोहली इतिहास रचेंगे और ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी भी बन जाएंगे।

पिता-बेटे की जोड़ी के खिलाफ खेलने वाले दूसरे क्रिकेटर

गौरतलब है कि विराट कोहली से पहले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने ऐसा किया है। दरअसल, उन्होंने साल 1992 में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ज्योफ मार्श के खिलाफ खेला था और उसके बाद साल 2011-12 में उनके बेटे शॉन मार्श के खिलाफ भी क्रिकेट खेला था। वहीं अब विराट कोहली पिता और पुत्र के खिलाफ खेलने वाले दूसरे क्रिकेटर बन जाएंगे। हालांकि दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने अभी केवल पहले टेस्ट टीम की घोषणा की है और दूसरे के लिए अभी करना बाकी हैं। क्योंकि कैरिबियन टीम वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफायर राउंड खेल रही थी, लेकिन टीम क्वालीफायर नहीं कर पाई है।

तेगनारायण ने टेस्ट में किया है शानदार प्रदर्शन

तेगनारायण चंद्रपॉल ने अब तक वेस्टइंडीज के लिए बेहद शानदार प्रदर्सन किया है। उन्होंने अब तक 6 मैचों की 11 पारियों में 45.30 की शानदार औसत के साथ 453 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक दोहरा शतक, एक शतक और एक अर्धशतक भी जड़ा हैं। वहीं इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 207 रनों का हैं। अब देखना यह है कि तेगनारायण भारत के खिलाफ अपने पिता की तरह शानदार प्रदर्शन कर पाते हैं या नहीं।

Editors pick