Cricket
AFG vs NZ: राशिद और फारूकी ने ढहाया कीवी बल्लेबाजी क्रम, अफगानिस्तान 84 रनों से जीता

AFG vs NZ: राशिद और फारूकी ने ढहाया कीवी बल्लेबाजी क्रम, अफगानिस्तान 84 रनों से जीता

NZ vs AFG मैच में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरिल मिशेल का विकेट गिरने पर खुशी मनाते अफगानिस्तान के खिलाड़ी।
T20 World Cup में राशिद खान की कप्तानी वाली अफगानिस्तान ने केन विलियमसन की न्यूजीलैंड को 75 रनों पर ऑलआउट कर 84 रनों से मैच जीत लिया।

टी20 वर्ल्ड कप में एक और बड़ा उलटफेर देखने को मिल गया है। अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को पूरे 84 रनों से हराकर जीत दर्ज कर ली है। गुयाना में हुए इस मैच में राशिद खान की कप्तानी वाली टीम ने 160 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए न्यूजीलैंड को महज 75 रनों पर ढेर कर दिया।

गुरबाज और जादरान का जोरदार प्रहार

प्रोविडेंस स्टेडियम में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान को शुरूआत देने उतरे रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने पहले विकेट के लिए पूरे 103 रनों की साझेदारी कर डाली।

गुरबाज ने 56 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 80 रनों की पारी खेली, जबकि जादरान ने 41 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 44 रन बनाए। इसके बाद अजमतुल्लाह उमरजई ने 13 गेंदों में 22 रन जड़े, जिसकी बदौलत अफगानिस्तान ने 159/6 का स्कोर खड़ा किया।

न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी ने 2-2 विकेट चटकाए और लोकी फर्ग्यूसन को 1 विकेट मिला।

राशद-फारूकी का कहर बरपा, टूटा कीवी बल्लेबाजी क्रम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत ही बेहद खराब हुई। तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी ने पारी की पहली गेंद पर ही फिल ऐलन को क्लीन बोल्ड कर शून्य पर पवेलियन भेज दिया। दूसरे सलामी बल्लेबाज डीवॉन कॉनवे (8) को भी फारूकी ने अपना निशाना बनाया। कप्तान केन विलियमसन (9) को अफगानी कप्तान राशिद खान ने सस्ते में चलता किया।

कीवी के लिए सर्वाधिक स्कोर ग्लेन फिलिप्स ने 18 गेंदों में 18 रन बनाए। इसके अलावा आखिर में मैट हेनरी ने 12 रन जोड़े। टीम के कुल 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। अफगानिस्तान के कप्तान व स्पिन गेंदबाज राशिद खान और पेसर फजलहक फारूकी ने 4-4 विकेट चटकाए। इसके अलावा नबी को 2 विकेट मिले।

इसके चलते न्यूजीलैंड की टीम महज 75 रनों पर ही ढेर हो गई और अफगानिस्तान ने 84 रनों के अंतर से बड़ी जीत हासिल कर ली।

Editors pick