Cricket
ACC Men’s Emerging Asia Cup 2023: यश ढुल की शतकीय पारी से जीता भारत, अंक तालिका में सबसे ऊपर

ACC Men’s Emerging Asia Cup 2023: यश ढुल की शतकीय पारी से जीता भारत, अंक तालिका में सबसे ऊपर

ACC Men’s Emerging Asia Cup 2023
एसीसी मेंस इमर्जिंग एशिया कप (ACC Men’s Emerging Asia Cup 2023) में भारत ने अपनी शुरुआत जीत के साथ की। पहले मैच में टीम ने यूएई (India A vs UAE A) को 8 विकेट से करारी मात दी। कप्तान यश ढुल (Yash Dhull) ने शतकीय पारी खेलकर भारत को आसान जीत दिलाई, इसके लिए उन्हें […]

एसीसी मेंस इमर्जिंग एशिया कप (ACC Men’s Emerging Asia Cup 2023) में भारत ने अपनी शुरुआत जीत के साथ की। पहले मैच में टीम ने यूएई (India A vs UAE A) को 8 विकेट से करारी मात दी। कप्तान यश ढुल (Yash Dhull) ने शतकीय पारी खेलकर भारत को आसान जीत दिलाई, इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। भारत अंक तालिका में सबसे ऊपर मौजूद है।

भारत के कप्तान यश ढुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारत की शुरआत अच्छी रही, हर्षित राणा ने पहले ही ओवर में विकेट चटकाया। यूएई क्रिकेट टीम के लिए सबसे ज्यादा रन वल्ठपा चिदंबरम (A Valthapa Chidambaram) ने बनाए, उन्होंने 46 रन बनाए हालाँकि इसके लिए उन्होंने 107 गेंदें खेली।

भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हर्षित राणा ने लिए। हर्षित ने 9 ओवरों में 41 रन देकर 4 विकेट लिए। नितीश रेड्डी और मानव सुथार ने 2-2 विकेट चटकाए। भारत को जीत के लिए 176 रनों का लक्ष्य मिला था।

ACC Men’s Emerging Asia Cup 2023: Yash Dhull की शतकीय पारी, भारत को मिली आसान जीत

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को भी अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी। छठे ओवर में भारत को 41 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। अभिषेक शर्मा 19 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले साईं सुदर्शन 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे। इसके बाद निकिन जोस के साथ मिलकर कप्तान यश ढुल ने भारत को जीत दिलाई।

यश ने 84 गेंदों पर नाबाद 108 रनों की पारी खेली। यश ने इस पारी में 20 चौके और 1 छक्का लगाया। निकिन ने 53 गेंदों पर 41 रन बनाए। भारत ने लक्ष्य को 27वें ओवर में पूरा कर यूएई को 8 विकेट से करारी मात दी।

ACC Men’s Emerging Asia Cup 2023 Points Table

एसीसी मेंस इमर्जिंग एशिया कप में भारत ग्रुप बी में शामिल है। भारत के साथ इस ग्रुप में नेपाल, यूएई और पाकिस्तान शामिल है। भारत का अब अगला मैच नेपाल के साथ है। इसके बाद ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच भारत बनाम पाकिस्तान है। पहला मैच जीतने के बाद भारत अंक तालिका में ग्रुप बी के टॉप पर है। सभी टीमों ने 1-1 मैच खेल लिया है। भारत और पाकिस्तान के 2-2 पॉइंट्स है। पाकिस्तान के +1.933 और भारत के +3.255 पॉइंट्स है, इस आधार पर भारत पाकिस्तान से आगे है।

Editors pick