Cricket
T20 World Cup 2024: एबी डीविलियर्स ने बताया वर्ल्ड कप में विराट-रोहित क्यों है भारत के लिए महत्वपूर्ण

T20 World Cup 2024: एबी डीविलियर्स ने बताया वर्ल्ड कप में विराट-रोहित क्यों है भारत के लिए महत्वपूर्ण

साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की भारतीय टीम में मौजूदगी को जरूरी बताया है।

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम प्रबंधन ने तैयारियों शुरू कर दी हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज में इसके लिए खिलाड़ियों को परखा जाना है। वहीं, विराट कोहली और रोहित शर्मा की वर्ल्ड कप कप में उपस्थिति को लेकर अभी भी चर्चाएं जारी हैं, भले ही इन दोनों खिलाड़ियों को टी20 सीरीज के लिए चुना गया हो। इस बीच साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने दोनों खिलाड़ियों की जरूरत के बारे में बताया है।

डीवीलियर्स ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि “मैं बिल्कुल आश्चर्यचकित नहीं हूं। मैं विराट और रोहित के लिए बहुत खुश हूं। आप टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम लाना चाहते हैं। हां, मैं वहां की आलोचनाओं को समझता हूं कि युवाओं को नहीं चुना जा रहा है और वे लोग हर समय खेल रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि “मैं अपने करियर के अंत में इसी तरह की स्थिति में था और मेरे लिए काम नहीं कर रहा था। यह विराट और रोहित के लिए काम कर रहा है और मुझे लगता है कि यह सही कदम है। एक स्मार्ट कदम है क्योंकि आप चाहते हैं कि आपके अनुभवी खिलाड़ी ऐसा करें। वहां मौजूद रहें और वे पहले भी वहां रहे हैं और ऐसा कर चुके हैं। वे आपके लिए वर्ल्ड कप जीतने की कोशिश कर सकते हैं।”

‘खून में क्रिकेट लेकर बड़े हुए हैं विराट’

एबी डिविलियर्स और विराट कोहली के बीच काफी अच्छी दोस्ती बहुत समय से देखने को मिली है। दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का ड्रेसिंग रूम शेयर किया है। बातचीत में पूर्व बल्लेबाज ने विराट और क्रिकेट का लेकर उनके जुनून के बारे में बताया।

डीविलियर्स ने कहा कि “विराट अपने खून में क्रिकेट लेकर बड़े हुए हैं और यही उन्हें आगे बढ़ाता है। वही चीज़ जिसने मुझे आगे बढ़ने में मदद की और मेरे करियर के अंत में जब आग बुझने लगी तब मैंने इसे बंद कर दिया। मुझे लगता है कि उनके जीवन में अपने परिवार के साथ एक शानदार संतुलन है और वह उनके साथ थोड़ा समय बिताते हैं। उन्होंने अपने करियर को अच्छी तरह से प्रबंधित करना शुरू कर दिया है जिसे मैं अपने करियर के अंत में बेहतर कर सकता था।”

Editors pick