Cricket
भारत और SA के बीच दो टेस्ट मैचों से ज्यादा की सीरीज न होने से नाखुश एबी डिविलियर्स

भारत और SA के बीच दो टेस्ट मैचों से ज्यादा की सीरीज न होने से नाखुश एबी डिविलियर्स

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली टेस्ट सीरीज में केवल दो टेस्ट मैच खेले जाने की वजह से अफ्रीकी दिग्गज एबी डीविलियर्स नाखुश हैं।

IND vs SA AB De Villiers: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली टेस्ट सीरीज में केवल दो टेस्ट मैच खेले जाने की वजह से अफ्रीकी दिग्गज एबी डीविलियर्स नाखुश हैं। इस सीरीज में दोनों टीमों ने 1-1 मैच जीतकर सीरीज बराबरी पर खत्म की। डिविलियर्स ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के उस महत्व को समझा जो यह सुनिश्चित करना चाहता है कि SA20 लीग उनके वित्तीय संकट को संभाल सकती है और इसी वजह से इसका सफल होना जरुरी है। हालांकि, उनका यह भी मानना ​​है कि टेस्ट क्रिकेट को बचाने के लिए विशेष उपायों की आवश्यकता है।

अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में, एबी डिविलियर्स ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ (30:15) के बारे में क्या कहा है:

डिविलियर्स ने कहा, “मैं इस तथ्य से खुश नहीं हूं कि तीसरा टेस्ट नहीं हुआ। आपको इसके लिए दुनिया भर में चल रहे टी20 क्रिकेट को दोष देना होगा। मैं नहीं जानता कि किसे दोष दूं लेकिन मुझे निश्चित रूप से लगता है कि कुछ गलत है। यदि आप ऐसा करना चाहते हैं सभी टीमों को प्रतिस्पर्धा करते हुए देखें और देखें कि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम कौन है, कुछ बदलना होगा।”

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में दूसरे टेस्ट की पिच दो दिन से भी कम समय में खेल खत्म होने के बाद कड़ी जांच के दायरे में आ गई है। यह खेल के इतिहास में अब तक का सबसे छोटा टेस्ट था। एबी डिविलियर्स पिच से आश्चर्यचकित नहीं थे, क्योंकि उन्हें लगता है कि पहले सत्र में सावधानीपूर्वक बातचीत करने के बाद बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है।

इस पर उन्होंने कहा, “मेरी राय में यह (केप टाउन) काफी स्टॉक-स्टैंडर्ड विकेट था। मुझे याद है कि पहले दिन वह हरकत कर रहा था। अगर आप पहले दिन का पहला सत्र ही पूरा कर लेते हैं, तो यह आसान हो जाता है। यदि आप उन खिलाड़ियों को देखें जो थे अपने शॉट्स खेल रहे थे और ज्यादा प्रयास नहीं कर रहे थे, वे ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे।”

Editors pick