Cricket
आकाश चोपड़ा को ट्विटर पर ‘तिरंगा’ लगाना पड़ा महंगा, गंवा दिया ब्लू टिक

आकाश चोपड़ा को ट्विटर पर ‘तिरंगा’ लगाना पड़ा महंगा, गंवा दिया ब्लू टिक

आकाश चोपड़ा को ट्विटर पर ‘तिरंगा’ लगाना पड़ा महंगा, गवाना पड़ा ब्लू टिक
भारत अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) 15 अगस्त को मनाने के लिए तैयार है। जिस वजह से देश के लोग सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगे की फोटो लगा रहे हैं। जिसमें कई बड़े सेलिब्रिटी भी शामिल हैं। लेकिन इससे कई लोगों को नुकसान भी हो रहा है। अब ऐसा ही कुछ भारतीय टीम के […]

भारत अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) 15 अगस्त को मनाने के लिए तैयार है। जिस वजह से देश के लोग सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगे की फोटो लगा रहे हैं। जिसमें कई बड़े सेलिब्रिटी भी शामिल हैं। लेकिन इससे कई लोगों को नुकसान भी हो रहा है। अब ऐसा ही कुछ भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) के साथ भी हुआ है।

यह भी पढ़ें: तिलक वर्मा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, तोड़ा टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा का अनोखा रिकॉर्ड

आकाश चोपड़ा ने अपने अधिकारिक ट्वीटर अकांउट पर तिरंगे की फोटो लगाई थी। लेकिन उसके बाद उनको बड़ा नुकसान झेलना पड़ा और ट्विटर की तरफ से उनका ब्लू टिक हटा दिया गया। लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हुआ की ऐसा क्यों हो रहा है। इससे पहले बीसीसीआई ने भी प्रोफाइल पर तिरंगा लगाने पर अपने ट्विटर से ब्लू टिक गंवा दिया था।

बीसीसीआई और आकाश दोनों ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के समर्थन में अपनी प्रोफाइल तस्वीर को भारतीय तिरंगे में बदल दिया। भारत के 77वें स्वतंत्रता दिवस से पहले शुरू किया गया प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का अभियान निवासियों को अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर तिरंगा लगाने के लिए आमंत्रित करता है।

क्यों गंवाया ब्लू टिक?

सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म की एक नीति है जिसमें वेरीफाई अकाउंट को अपने वास्तविक नाम का उपयोग करने और तस्वीरें प्रदर्शित करने की आवश्यकता होती है। बीसीसीआई ने अपने ट्विटर को “बीसीसीआई” नाम से वेरीफाई कर रखा था और इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के लोगो की तस्वीर लगा रखी थी। हालाँकि, जब बीसीसीआई ने अपनी प्रोफाइल को भारतीय तिरंगे में बदल दिया, तो ट्विटर ने उनके खाते से ब्लू टिक हटा दिया।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick