Cricket
IPL Eliminator 2024: RCB की हार के 5 गुनहगार

IPL Eliminator 2024: RCB की हार के 5 गुनहगार

IPL 2024 Eliminator: RCB की हार के 5 गुनहगार
IPL 2024 RCB vs RR Eliminator: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मुकाबले में आरसीबी को करारी हार का सामना करना पड़ा।

IPL 2024 Eliminator: आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु को 4 विकेट से मात दी। इस हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का आईपीएल खिताब जीतने का सपना एकबार फिर टूट गया। आईपीएल फिर से कोकर्स सभीत हुई और आईपीएल के 17वें सीजन से बाहर हो गई। इस मुकाबले में आरसीबी ने बेहद खराब प्रदर्शन किया। लगातार 6 मैच जीतकर कर आ रही आरसीबी की टीम मैदान में उस अंदाज से खेलती नहीं दिखी, पिछले मैच में जिस कॉन्फिडेंस से टीम खेली थी वह इस मैच में नहीं दिखा। गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों ने ही खराब प्रदर्शन किया। आइये जानते हैं वो 5 गुनहगार जो आरसीबी की हार का कारण बने।

RCB की हार का कारण बने ये 5 खिलाड़ी

फाफ ड्यूप्लेसिस

आरसीबी के कप्तान फाफ ड्यूप्लेसिस के बेहद खराब प्रदर्शन रहा। एक कप्तान के तौर पर भी वह कुछ कमाल नहीं कर पाए। आरसीबी को अपने कप्तान से अच्छी शुरुआत दिलाने की उम्मीद कर रही थी लेकिन उनका बल्ला खामोश रहा। ड्यूप्लेसिस ने 14 गेंदों पर 17 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Eliminator: Dinesh Karthik आउट और नॉट आउट? दिग्गज क्रिकेटर्स ने थर्ड अंपायर के फैसले को बताया गलत

ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल इस मुकाबले में आरसीबी के सबसे बड़े गुनहगार रहे। वह अहम मुकाबले में फिर से फ्लॉप साबित हुए। वह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए इसके अलावा उन्होंने फील्डिंग में भी बुरा प्रदर्शन किया। राजस्थान के सलामी बल्लेबाज टॉम कोहलर कैडमोर का एक आसान सा कैच छोड़ कर उन्हें जीवनदान दिया।

यश दयाल

गेंदबाजी में यश दयाल अच्छा प्रदर्शन करने में फेल रहे। उन्होंने पहले 3 ओवर में 37 रन लुटाए। उन्हें इस दौरान एक भी विकेट नहीं मिल सका।

यह भी पढ़ें: मैक्स्वेल ने दर्ज किया शर्मनाक रिकॉर्ड, IPL में इस मामले में की दिनेश कार्तिक की बराबरी

कर्ण शर्मा

धीमी विकेट पर कर्ण शर्मा कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाए। उन्होंने दो ओवर में 19 रन दिए और बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्होंने 4 गेंदों पर 5 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने फील्डिंग में एक कैच भी छोड़ा।

स्वप्निल सिंह

स्वप्निल सिंह भी उमीदों पर खरे नहीं उतरे। पिच पर स्पिनर्स को मदद मिल रही थी लेकिन वह गेंदबाजी में फ्लॉप साबित हुए। उन्होंने 2 ओवर में 19 रन दिए और कोई विकेट नहीं लिया। बल्लेबाजी में भी वह टीम के लिए योगदान नहीं दे पाए उन्होंने 4 गेंदों में 9 रन बनाए।

Editors pick