Cricket
विराट कोहली या एबी डिविलियर्स? हर्शल गिब्स ने चुना अपना पसंदीदा बल्लेबाज

विराट कोहली या एबी डिविलियर्स? हर्शल गिब्स ने चुना अपना पसंदीदा बल्लेबाज

विराट कोहली या एबी डिविलियर्स? हर्शल गिब्स ने चुना अपना पसंदीदा बल्लेबाज
विराट कोहली को इस समय का शानदार बल्लेबाज माना जाता है। यही वजह है की उनके फैंस की संख्या विश्व भर में बहुत बड़ी मात्रा में है।

विराट कोहली को इस समय का शानदार बल्लेबाज माना जाता है। यही वजह है की उनके फैंस की संख्या विश्व भर में बहुत बड़ी मात्रा में है। लेकिन जब भी बात कोहली की किसी और बल्लेबाज से तुलना करने पर आती है तो कई बार लोग दूसरे बल्लेबाज को चुन लेते हैं। इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने विराट कोहली और मिस्टर 360 एबी डिविलियर्स में से किसी एक को चुना है।

हर्शल गिब्स ने स्पोर्ट्सलॉन्चपैड के संस्थापक सौरव यदुवंशी को उनके फेसबुक पेज पर बताया, “जब बल्लेबाजी की बात आती है तो वह प्रतिभाशाली है। रनों के लिए उनकी भूख और उनकी चाहत…खासकर वनडे मैचों में जब वे लक्ष्य का पीछा करते हैं, यहीं पर आप उनमें और एबी (डिविलियर्स) के बीच अंतर देखते हैं।”

गिब्स ने कोहली को चुना

एबी डिविलियर्स का वनडे में रिकॉर्ड शानदार है, लेकिन जब लक्ष्य का पीछा करने की बात आती है तो यह विराट कोहली की तुलना में फीका पड़ जाता है। विराट कोहली के 50 वनडे शतकों में से 27 शतक लक्ष्य का पीछा करते हुए आए हैं। लक्ष्य का पीछा करते हुए कोहली का औसत 65.49 है, यह आपको बताता है कि उन्हें चेज़मास्टर क्यों कहा जाता है। जबकि एबी डिविलियर्स 32 वनडे शतक है। लेकिन उनमें से केवल 7 ही लक्ष्य का पीछा करते हुए आए हैं, उनका औसत 56.81 है।

Editors pick