रवि शास्त्री ने जताई इच्छा, WTC Final भविष्य में ‘बेस्ट ऑफ थ्री’ मुकाबला होना चाहिए

रवि शास्त्री ने जताई इच्छा, WTC Final भविष्य में ‘बेस्ट ऑफ थ्री’ मुकाबला होना चाहिए – भारतीय क्रिकेट टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के…

ICC WTC Final भविष्य में 'बेस्ट ऑफ थ्री' मुकाबला होना चाहिए : कोच रवि शास्त्री
ICC WTC Final भविष्य में 'बेस्ट ऑफ थ्री' मुकाबला होना चाहिए : कोच रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने जताई इच्छा, WTC Final भविष्य में ‘बेस्ट ऑफ थ्री’ मुकाबला होना चाहिए – भारतीय क्रिकेट टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के शुरूआती मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने को तैयार है लेकिन मुख्य कोच रवि शास्त्री मानते हैं कि लंबे समय में इस फाइनल को एक मैच के बजाय ‘बेस्ट ऑफ थ्री’ मुकाबला होना चाहिए.

भारतीय टीम 18 जून से साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में खेलने के लिए गुरुवार को तड़के ब्रिटेन रवाना होगी. इसके बाद टीम चार अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैच खेलेगी.

शास्त्री ने रवानगी से पूर्व आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बुधवार को कहा, “मुझे लगता है कि अगर वे इस टेस्ट चैम्पियनशिप अपनाना चाहते हैं तो भविष्य में ‘बेस्ट ऑफ थ्री’ फाइनल आदर्श होगा. ढाई साल के क्रिकेट के समापन के लिए तीन मैचों की सीरीज.”

उन्होंने कहा, “लेकिन उन्हें भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) खत्म करने और फिर से शुरुआत करने की जरूरत है. इसलिए एकमात्र टेस्ट के लिए खिलाड़ियों ने इसमें खेलने का हक हासिल किया है और यह कोई ऐसी टीम नहीं है जो रातों रात की शानदार बन गई हो.”

भारतीय टीम 14 दिन के क्वारंटाइन के बाद ब्रिटेन के लिए रवाना हो रही है जबकि न्यूजीलैंड को पहले ही अहम अभ्यास मिल गया है क्योंकि वह इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज खेल रही है.

शास्त्री ने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल एक बड़ा मुकाबला है.

भारतीय कोच ने कहा, “देखिए, यह पहली बार है जब आप टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल देखोगे. जब आप इस मैच के महत्व को देखोगे तो मुझे लगता है कि यह बड़ा नहीं बल्कि काफी बड़ा है क्योंकि यह खेल का मुश्किल प्रारूप है.”

उन्होंने कहा, “यह ऐसा प्रारूप है जो आपकी परीक्षा लेता है. यह तीन दिनों या तीन महीनों में नहीं हुआ, बल्कि यह दो से ज्यादा वर्षों में हुआ है जिसमें टीमें दुनिया भर में एक दूसरे के खिलाफ खेलीं और उन्होंने फाइनल खेलने का हक हासिल किया इसलिए यह काफी अहम मुकाबला है.”

नोट: ये स्टोरी पीटीआई द्वारा प्रकाशित की गई थी.

ये भी पढ़ें – IPL 2021: यूएई में होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के बारे में जानिए हर छोटी से बड़ी जानकारी, शेड्यूल, प्वाइंट्स टेबल, लाइव स्ट्रीमिंग पर एक नजर

Share This: