Women IPL 2023: IPL 2023 से पहले होगा महिलाओं का आईपीएल, 24 दिनों में 19 मैच खेले जाएंगे-check OUT

Women IPL 2023: छह टीमों का महिला आईपीएल IPL 2023 से पहले मार्च 2023 में शुरू किया जाएगा। आईपीएल (IPL) की प्लेऑफ…

Women IPL 2023: IPL 2023 से पहले होगा महिलाओं का आईपीएल, 24 दिनों में 19 मैच खेले जाएंगे-check OUT
Women IPL 2023: IPL 2023 से पहले होगा महिलाओं का आईपीएल, 24 दिनों में 19 मैच खेले जाएंगे-check OUT

Women IPL 2023: छह टीमों का महिला आईपीएल IPL 2023 से पहले मार्च 2023 में शुरू किया जाएगा। आईपीएल (IPL) की प्लेऑफ शैली के बाद टूर्नामेंट के साथ 24 दिनों की अवधि में कुल 19 मैच खेले जाएंगे। इसके अलावा, दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के अलावा मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स सहित मौजूदा आईपीएल फ्रेंचाइजी आईपीएल में महिलाओं की टीम बनाने में रुचि रखती हैं। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in 

जैसा कि बीसीसीआई ने पहले खुलासा किया था, मौजूदा आईपीएल फ्रेंचाइजी को महिला आईपीएल टीमों को खरीदने के लिए प्राथमिकता दी जाएगी और साल के अंत में WIPL टीमों की नीलामी होगी। बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी सितंबर में होने वाली एजीएम में डब्ल्यूआईपीएल के एजेंडे को अंतिम रूप देंगे।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “मार्च में हम मानते हैं कि मेजबानी करना व्यावहारिक है। यह न केवल शेड्यूलिंग और एक अंतरराष्ट्रीय विंडो प्राप्त करने में मदद करेगा बल्कि तार्किक रूप से भी मदद करेगा। जैसा कि आईपीएल मार्च के अंत में शुरू होगा, इससे हमें महिलाओं के मैचों के लॉजिस्टिक्स को अच्छी तरह से व्यवस्थित करने में मदद मिलेगी।”

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी ईएसपीएन क्रिकइन्फो को पुष्टि की कि बोर्ड ने डब्ल्यूआईपीएल के लिए मार्च विंडो निर्धारित की है।

अधिकारी ने कहा, “हमें इस बात का स्पष्ट अंदाजा है कि यह शेड्यूल के हिसाब से कैसे चलेगा, लेकिन कुछ चीजें हैं जिन पर हमें चर्चा करने की जरूरत है।” जब मैचों की संख्या पर बात हुई, तो अधिकारी ने कहा कि वे 15 दिनों की अवधि में 19 मैच खेले जाने की उम्मीद कर रहे हैं।

टीमों के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी पहले से ही दिलचस्पी दिखा चुकी है। लेकिन अगले महीने होने वाली एजीएम में अंतिम फैसला लिया जाएगा। फ्रेंचाइजी की नीलामी आईपीएल शैली में ही की जाएगी। हालांकि, इस बारे में कोई स्पष्टता नहीं है कि महिलाओं के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होगी या वे मसौदा नीति का पालन करेंगी।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, “हमें न केवल आईपीएल टीमों से बल्कि अन्य व्यावसायिक संस्थाओं से भी रुचि मिली है। लेकिन इस पर चर्चा और विचार-विमर्श होना चाहिए। हमने खिलाड़ियों की नीलामी पर कोई फैसला नहीं लिया है। ये कुछ चीजें हैं जो अगले कुछ महीनों में तय की जाएंगी।”

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: