WIPL Teams Auction: आईपीएल टीमों से लेकर अंबानी और अडानी तक, बीसीसीआई महिला आईपीएल की आज जमा करेंगे तकनीकी बोली- Check Out

WIPL Teams Auction: बीसीसीआई (BCCI) ने महिला इंडियन प्रीमियर (Womens Indian Premiere League) लीग के लिए अपनी सभी तैयारियों (Women’s IPL Table)…

WIPL Teams Auction: आईपीएल टीमों से लेकर अंबानी और अडानी तक, बीसीसीआई महिला आईपीएल की आज जमा करेंगे तकनीकी बोली- Check Out
WIPL Teams Auction: आईपीएल टीमों से लेकर अंबानी और अडानी तक, बीसीसीआई महिला आईपीएल की आज जमा करेंगे तकनीकी बोली- Check Out

WIPL Teams Auction: बीसीसीआई (BCCI) ने महिला इंडियन प्रीमियर (Womens Indian Premiere League) लीग के लिए अपनी सभी तैयारियों (Women’s IPL Table) को पूरी कर लिया है। वहीं आज यानी 23 जनवरी को डब्ल्यूआईपीएल (Women’s IPL Start Date) की टीमों को खरीदने (Women’s IPL teams 2023) के लिए तकनीकी बोली जमा (WIPL Teams Auction) की जाएगी। इस बोला में पुरुष आईपीएल की टीमों के मालिक, अंबानी, अडानी, ग्लेजर फैमिली और 30 अन्य कंपनिया ने आज सुबह करीब 10 बजे बीसीसीआई को तकलीकी बालियां सौंपी होंगी। क्रिकेट की सभी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

आपको बता दें कि डब्ल्यूआईपीएल की टीमों को खरीदने के लिए सभी कंपनियां आज यानी 23 जनवरी को सुबह 10 बजे से तकनीकी बोली सौंपेंगी और बोर्ड मंगलवार को तकनीकी बोलियों का मूल्यांकन करेंगा। वहीं इनसाइडस्पोर्ट ने पहले भी बताया था कि लगभग 30 कंपनियों ने टेंडर लिए है। वहीं बीसीसीआई को डब्ल्यूआईपीएल टीमों की नीलामी में काफी बड़ा फायदा होने वाला है।

डब्ल्यूआईपीएल की टीमों को खरीदने के लिए 30 कंपनिया के होने से बीसीसीआई को बड़ा लाभ होने की उम्मीद है। वहीं इस लिस्ट में पुरूष आईपीएल की सभी 10 टीमों के मालिक महिला आईपीएल की टीम को खरीद सकते है। इसके अलावा कई और कंपनिया डब्ल्यूआईपीएल की टीमों का खरीदने की दौड़ में शमिल है। इसमें आईपीएल की 10 टीमों के साथ हल्दीराम, इंफोसिस, श्रीराम ग्रुप और मैनचेस्टर यूनाइटेड डब्ल्यूआईपीएल की टीम के मालिक बनने के काफी इच्छुक हैं।

गौतरतलब है कि डब्ल्यूआईपीएल के लिए बीसीसीआई ने करीब 1000 करोड़ का क्लॉज लगाया था। वहीं डब्ल्यूआईपीएल के लिए बोली का काई आधार मूल्य नहीं है और डब्ल्यूआईपीएल मीडिया राइट्स को पांच साल की अविधि के लिए वायकॉम-18 को 951 करोड़ में रखा गया था। इसके अलावा बीसीसीआई 25 जनवरी को डब्ल्यूआईपीएल के मालिक का घोषणा करेंगी।

वहीं बीसीसीआई ने डब्ल्यूआईपीएल को इसी साल 2023 में मार्च को विंडों के रूप में रखा गया है। हालांकि बीसीसीऐई ने डब्ल्यूआईपीएल के शुरू होने की कोई बी अधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन उम्मीद है कि डब्ल्यूआईपीएल 5 मार्च से शुरू हो सकता है और उसी महीने की 23 मार्च तक सीजन को खत्म भी कर सकती है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: